Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohith Vemula Death Case: क्‍लोजर रिपोर्ट आने के बाद BJP ने राहुल पर साधा निशाना, पूछा- क्‍या वचिंतों से माफी मांगेंगे?

रोहित वेमुला की मौत के मामले में तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट दायर कर दी है। रिपोर्ट में मौत को आत्‍महत्‍या बताया गया है साथ ही पुलिस ने यह भी जिक्र किया कि मृतक रोहित एससी जाति का नहीं था। इसके बाद भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने शनिवार को राहुल गांधी का एक वीडियाे साझा कर उनपर निशाना साधा है।

By Agency Edited By: Prateek Jain Updated: Sat, 04 May 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता ने राहुल का पुराना वीडियो शेयर कर उनपर निशाना साधा है। (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्‍ली। रोहित वेमुला की मौत के मामले में तेलंगाना पुलिस ने क्लोजर रिपोर्ट दायर कर दी है। रिपोर्ट में मौत को आत्‍महत्‍या बताया गया है साथ ही पुलिस ने यह भी जिक्र किया कि मृतक रोहित एससी जाति का नहीं था। 

इसके बाद भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने शनिवार को राहुल गांधी का एक वीडियाे साझा कर उनपर निशाना साधा है। मालूम हो कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है। 

अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजनीतिक लाभ के लिए इस घटना का राजनीतिकरण किया। भाजपा नेता ने राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या वायनाड के सांसद वंचि‍ताें से माफी मांगेंगे?

भाजपा नेता ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर राहुल की एक क्लिप साझा की है, जिसमें वह कथित तौर पर लोकसभा में रोहित वेमुला मौत मामले पर बोल रहे थे।

अमित मालवीय ने अपने एक्‍स पोस्‍ट में लिखा,

राहुल गांधी ने अपनी घृणित राजनीति के लिए रोहित वेमुला की मौत का राजनीतिकरण करने के लिए सदन के पटल का उपयोग किया। अब जब कांग्रेस सरकार के तहत तेलंगाना पुलिस ने एक क्लोजर रिपोर्ट दायर की है, जिसमें कहा गया है कि वेमुला एससी समुदाय से नहीं था। उसकी मौत आत्महत्या से हुई, क्या राहुल गांधी दलितों से माफी मांगेंगे? कांग्रेस और तथाकथित 'धर्मनिरपेक्ष' दलों ने अक्सर दलितों को अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल किया है, लेकिन उन्हें न्याय दिलाने में हमेशा विफल रहे हैं, यह एक और उदाहरण है।

क्लोजर रिपोर्ट पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता अजय आलोक ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वेमुला की मौत को लेकर झूठी कहानी गढ़ी। शनिवार को एएनआई से बात करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि रोहित वेमुला वंंचित था या नहीं। उन लोगों से सवाल उठाया जाना चाहिए, जिन्होंने यह दावा करके संसद नहीं चलने दी कि भाजपा सरकार वचिंत विरोधी है। उन्होंने इस मुद्दे का राजनीतिकरण किया और इसके चारों ओर एक झूठी कहानी गढ़ी।

हालांकि, तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने जनवरी 2016 में शोध छात्र की मौत के मामले में आगे की जांच करने का फैसला किया है। यह फैसला राज्य पुलिस द्वारा मामले की जांच में क्लोजर रिपोर्ट दायर करने के कुछ दिनों बाद आया है। 

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पीएचडी स्कॉलर वेमुला को 17 जनवरी, 2016 को हॉस्टल के एक कमरे में छत के पंखे से लटका हुआ पाया गया था। वह कथित तौर पर विश्वविद्यालय द्वारा उनके खिलाफ की गई अनुशासनात्मक कार्रवाई से परेशान थे।