Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: योगी की थपथपाई पीठ, चिराग को लगाया गले; सेंट्रल हॉल में जब नेताओं से दिल खोलकर मिले नरेंद्र मोदी

एनडीए की संसदीय दल की बैठक में देश में कई मुख्यमंत्री शामिल हुए। नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद सभी एनडीए सासंदों ने उन्हें बधाई दी। इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी तो उन्होंने सीएम योगी की ओर देखा और उनकी पीठ थपथपाई।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 07 Jun 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
सेंट्रल हॉल में नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ और चिराग पासवान से मुलाकात की।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। एनडीए की संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी को गठबंधन दल का नेता चुन लिया गया है। बैठक में शामिल सभी नेताओं ने पीएम को शुभकामनाएं दी। कई प्रदेश के मुख्यमंत्री भी इस बैठक में शामिल हुए।

जब मोदी ने ठोके योगी की पीठ

दिलचस्प बात रही कि जब उत्तर प्रेदश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी तो उन्होंने सीएम योगी की ओर देखा और उनकी पीठ थपथपाई। बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रदर्शन पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले अच्छा नहीं रहा।

पीएम मोदी ने चिराग को लगाया गले

वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने संसद के सेंट्रल हॉल में पीएम मोदी के पैर छुए। वहीं, पीएम मोदी ने भी चिराग को गले लगाकर उनके प्रति अपना स्नेह दिखाया। बता दें कि चिराग खुद को पीएम मोदी का हनुमान बताते हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को 293 सीटें और आईएनडीआई गठबंधन को 234 सीटें हासिल हुई है। हालांकि, भाजपा बहुमत से दूर रह गई। पार्टी को 240 सीटें मिली है। भाजपा को टीडीपी और जेडीयू के सहारे सरकार चलानी होगी।

यह भी पढ़ेंसर्वसम्मति से NDA के नेता के तौर पर चुने गए नरेंद्र मोदी, पहले जोड़े हाथ फिर उठाकर माथे से लगाया संविधान