Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

YS Sharmila Joins Congress: सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन ने थामा 'हाथ', कांग्रेस में किया अपनी पार्टी का विलय

वाईएस शर्मिला ने वाइएसआर तेलंगाना पार्टी को कांग्रेस में आज विलय कर दिया है। कांग्रेस में शामिल होने पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि आज मैं YSR तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय करते हुए बहुत खुश हूं। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि वाईआरएस तेलंगाना (YRS) पार्टी आज से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रही है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 04 Jan 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
वाइएसआर तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस में विलय किया गया।(फोटो सोर्स: कांग्रेस ट्विटर हैंडल)

एएनआई, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले वाइएसआर तेलंगाना पार्टी की संस्थापक ने कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय कर दिया है। दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में वाईएस शर्मिला कांग्रेस में शामिल हुईं।

वाईएस शर्मिला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की छोटी बहन हैं और अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाई एस राजशेखर रेड्डी की बेटी हैं।

कांग्रेस देश की सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी: वाईएस शर्मिला

कांग्रेस में शामिल होने पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा,"आज मैं YSR तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय करते हुए बहुत खुश हूं। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि वाईआरएस तेलंगाना (YRS)  पार्टी आज से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रही है।कांग्रेस पार्टी अभी भी हमारे देश की सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है।"

"Congress party is still the largest secular party of our country and it has always upheld the true culture of India and built foundations of our nation..." pic.twitter.com/lk6hlGdZBq

बता दें कि शर्मिला ने इससे पहले बुधवार को इडुपुलापाया की अपनी यात्रा के दौरान कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा की घोषणा की थी।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस का किया था समर्थन

उन्होंने तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले कहा था,"मैं कांग्रेस पार्टी को समर्थन दे रही हूं क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास तेलंगाना विधानसभा चुनाव में जीतने की संभावना है। केसीआर ने अपने 9 साल के कार्यकाल में लोगों से किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। और यही एकमात्र कारण है कि मैं मैं नहीं चाहती कि केसीआर सत्ता में आए।

तेलंगाना में कांग्रेस ने पहली बार बनाई पूर्ण बहुमत की सरकार

हाल ही में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 119 में से 64 सीटें जीतकर पहली बार पूर्ण बहुमत हासिल किया है। भारत राष्ट्र समिति ने 38 सीटें जीतीं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, शर्मिला को लोकसभा चुनाव से पहले और आंध्र प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में एक महत्वपूर्ण पद दिए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में अपनी पार्टी के विलय को लेकर वाईएस शर्मिला आज आएंगी दिल्ली, राहुल गांधी से करेंगी मुलाकात