Move to Jagran APP

Maharashtra: भतीजे अजित का चाचा पर परोक्ष हमला, कहा- पता नहीं आखिरी चुनाव कौन सा होगा; तो शरद गुट ने दे डाली यह नसीहत

उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार को चाचा शरद पवार की उम्र का हवाला देकर और भावनात्मक अपील के बारे में चर्चा करते हुए उन पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कहा कि मुझे नहीं पता कि कुछ लोग कब रुकने वाले हैं। एक भावुक अपील हो सकती है कि यह आखिरी चुनाव होगा। इस पर शरद गुट के नेता ने पलटवार किया।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 04 Feb 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
एनसीपी संस्थापक शरद पवार (बाएं) और उप मुख्यमंत्री अजित पवार (दाएं)

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में चाचा-भतीजा की लड़ाई किसी से छिपी नहीं है। वार-पलटवार का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हम बात कर रहे हैं उप मुख्यमंत्री अजित पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के संस्थापक शरद पवार की। अजित पवार ने रविवार को चाचा शरद पवार की उम्र का हवाला देकर और 'भावनात्मक अपील' के बारे में चर्चा करते हुए उन पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया।

वहीं, शरद पवार गुट ने उन टिप्पणियों को 'अमानवीय' करार देते हुए पलटवार किया और उप मुख्यमंत्री पर पार्टी संस्थापक की 'मृत्यु के लिए प्रार्थना करने' का आरोप लगाया।

अजित पवार पिछले साल जुलाई में एनसीपी को तोड़कर आठ विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए। साथ ही उन्होंने यह कहकर इस बगावत को सही ठहराने की कोशिश की कि बुजुर्गों को अगली पीढ़ी को रास्ता देना चाहिए था।

यह भी पढ़ें: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान दिए जाने पर शरद पवार ने जताई खुशी, बोले- देश के विकास में उनका बहुमूल्य योगदान

क्या कुछ बोले अजित पवार?

83 वर्षीय शरद पवार का नाम लिए बिना उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे नहीं पता कि कुछ लोग कब रुकने वाले हैं। एक भावुक अपील हो सकती है कि यह आखिरी चुनाव होगा। पता नहीं आखिरी चुनाव कौन सा होगा। दरअसल, अजित पवार ने पुणे जिले के बारामती में एक सभा में यह टिप्पणी की।

'अजित ने शालीनता की सभी हदें कीं पार'

वहीं, अजित पवार पर पलटवार करते हुए शरद पवार गुट के विधायक जितेंद्र अवहाद ने कहा कि उप मुख्यमंत्री ने अपनी टिप्पणी से शालीनता की सभी हदें पार कर दी हैं। जितेंद्र अवहाद ने कहा,

अजित पवार को अपनी अमानवीय टिप्पणियों के बारे में अवश्य सोचना चाहिए जिसमें उन्होंने कथित तौर पर शरद पवार की मृत्यु के लिए प्रार्थना की थी। महाराष्ट्र अब जानता है कि अजित पवार किस तरह के आदमी हैं। महाराष्ट्र में शरद पवार का योगदान हमेशा रहेगा।

यह भी पढ़ें: विपक्षी दलों को नहीं भाया नार्वेकर को दलबदल कानून की समीक्षा समिति का अध्यक्ष बनाया जाना, सामने आई तीखी प्रतिक्रिया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।