Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nainital News : हल्द्वानी में एचएमटी फैक्ट्री की जगह अब बनेगा मिनी सिडकुल, सीएम धामी ने की बड़ी घोषणा

सीएम धामी (CM Dhami) बुधवार को हल्द्वानी में थे। इस दौरान उन्होंने रानीबाग में पुल का लोकार्पण किया और एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें उन्होंने कई घोषणाएं की। एचएमटी फैक्ट्री की जगह मिनी सिडकुल (Mini Sidcul in Haldwani ) बनाने का भी एलान किया।

By Skand ShuklaEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 04:46 PM (IST)
Hero Image
सीएम धामी ने बुधवार को हल्द्वानी में रानीबाग पुल का लोकार्पण करने बाद जनसभा को भी संबोधित किया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने कहा है कि वह 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना चाहते हैं। इसके लिए सभी को संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से उत्तराखंड को अब तक एक लाख 50 हजार करोड़ रुपए मिल चुके हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी दौरे पर हैं। रानीबाग में नवनिर्मित डबल लेन पुल का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने महर्षि विद्या मंदिर परिसर अमृतपुर में एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि वह जब भी पीएम से मिलते हैं। हमेशा ही जमरानी बांध का मुद्दा उठाते हैं। भारत सरकार की योजना में शामिल योजना को लेकर जल्द ही टेंडर हो जाएगा।

एचएमटी फैक्ट्री की जगह आप मिनी सिडकुल होगा

सीएम धामी ने कहा कि एचएमटी फैक्ट्री (Haldwani HMT factory) की जमीन अब राज्य सरकार को हस्तांतरित हो चुकी है। इसके लिए जल्द ही 72 करोड़ रूपये केंद्र सरकार को जमा कर दिए जाएंगे इस जगह पर मिनी सिडकुल (Mini Sidcul in Haldwani) बनाया जाएगा जिससे कि लोगों को रोजगार मिलेगा।

जाम से निजात को हल्द्वानी, रुद्रपुर में बन रहा बाईपास

सीएम धामी ने कहा कि मोदी के निर्देशन में उत्तराखंड विकास के पथ पर अग्रसर है। हल्द्वानी, रुद्रपुर, रामपुर से लेकर नजीबाबाद से अफजलगड़ बाईपास का काम चल रहा है। इससे जाम से निजात मिलेगी। देहरादून जाने का समय बचेगा।

ट्रेन सेवा का होगा विस्तार, पंतनगर एयरपोर्ट होगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का

सीएम धामी ने कहा, काठगोदाम और देहरादून के बीच चलने वाले काठगोदाम-दून एक्सप्रेस को अब नियमित चलाया जाएगा। बागेश्वर टनकपुर रेल लाइन के लिए जल्द सर्वे शुरू हो जाएगा। सीएम ने कहा कि हवाई सेवाओं को विस्तार देने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। पंतनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाना है। इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है।

भारत नेट के तहत नेटवर्क की समस्या होगी दूर

सीएम ने कहा कि भारत नेट योजना के तहत जल्द ही राज्य के हर गांव को इंटरनेट से जोड़ दिया जाएगा। पर्वतमाला योजना से राज्य को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। पर्यटन क्षेत्र का विकास होगा।

ये भी पढ़ें : CM Dhami बोले, खटीमा की धरती उत्तराखंड की जननी है, राज्य के लिए सैकड़ों ने दिया बलिदान 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें