Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका के ईरान पर हमले के विरोध में लखनऊ के छोटा इमामबाड़ा में प्रदर्शन

छोटा इमामबाड़े हुसैनाबाद में अमेरिका के जुल्म के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ। विरोध प्रदर्शन में मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने छोटा इमामबाड़े में मजलिस पढ़ी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Updated: Sat, 04 Jan 2020 05:21 PM (IST)
Hero Image
अमेरिका के ईरान पर हमले के विरोध में लखनऊ के छोटा इमामबाड़ा में प्रदर्शन

लखनऊ, जेएनएन। अमेरिका के ईरान पर हमले के खिलाफ लखनऊ में भी विरोध हो रहा है। राजधानी में छोटा इमामबाड़े, हुसैनाबाद में अमेरिका के जुल्म के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ।

विरोध प्रदर्शन में मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने छोटा इमामबाड़े में मजलिस पढ़ी। इसके बाद वहां पर सैकड़ों लोगों ने अमेरिका इजराइल व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान छोटा इमामबाड़े के बाहर अमेरिका का झंडा भी जलाया गया। इस प्रदर्शन में शामिल तमाम लोगों ने इस दौरान हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। यह विरोध प्रदर्शन मौलाना कल्बे जवाद नकवी के नेतृत्व में हुआ। मजलिस के बाद ईरान में अमेरिका के हमले में शहीद जनरल कासिम सुलेमानी की आत्मा की शांति के लिए छोटे इमामबाड़े में रखी गई मजलिस बाद अमेरिका, इसराइल व पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगाए गए। इमामबाड़े के बाहर तमाम लोगों ने हाथों में तख्तियों के साथ अमेरिका इसराइल के साथ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। ठाकुरगंज के छोटा इमामबाड़ा के बाहर तमाम लोगों ने हाथों में तख्तियां ले कर विरोध प्रदर्शन किया।

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ। इस अवसर पर मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि अमेरिका दहशतगर्दी फैला रहा है। पूरी दुनिया में लोग अमेरिका के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। मेजर कासिम सुलेमानी हमेशा आतंकवाद से लड़े हैं। अगर केंद्र सरकार वाकई में आतंकवाद के खिलाफ है तो वह तत्काल अमेरिका का बायकॉट करे। इसके साथ ही मौलाना जव्वाद ने पाकिस्तान में सिख समुदाय पर हुए हमले की निंदा की।

गौरतलब है कि अमेरिका ने शुक्रवार को बगदाद के एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला करके ईरान के शीर्ष कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को मौत के घाट उतार दिया। हमले में सुलेमानी के सलाहकार एवं इराकी मिलिशिया कताइब हिजबुल्ला के कमांडर अबू महदी अल-मुहंदिस की भी मौत हो गई। अमेरिका ने सुलेमानी को आतंकी घोषित कर रखा था। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्डस की कुद्स फोर्स के प्रमुख सुलेमानी ने पश्चिम एशिया में ईरान का सैन्य प्रभाव बढ़ाने में मुख्य भूमिका निभाई थी। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें