Move to Jagran APP

Haldwani Violence: कोई नहीं बख्शा जाएगा, उपद्रवियों पर लगेगी रासुका; पहली बार इतने सख्त नजर आए सीएम धामी

Haldwani Violence मीडियाकर्मियों से बातचीत में सीएम ने कहा कि जिला प्रशासन-पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। वीडियो फुटेज फोटो देखकर उपद्रवियों को चिह्नित किया जाए और रासुका लगाई जाए। उन्होंने कहा कि उपद्रव करने वालों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगेगी। कानून किसी को हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

By ganesh joshi Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 10 Feb 2024 08:12 AM (IST)
Hero Image
Haldwani Violence: कोई नहीं बख्शा जाएगा, उपद्रवियों पर लगेगी रासुका; पहली बार इतने सख्त नजर आए सीएम धामी

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी। बनभूलपुरा कांड की गंभीरता को समझते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी भी शुक्रवार को हल्द्वानी पहुंच गए। उन्होंने सबसे पहले कोतवाली में घायलों का हाल जाना और पुलिस-प्रशासन का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि उपद्रव करने वालों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगेगी।

कानून किसी को हाथ में लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  शुक्रवार को सीएम शाम चार बजे एफटीआइ हेलीपैड पहुंचे और यहां से सीधे कोतवाली पहुंच गए, जहां 20 से अधिक घायल पुलिसकर्मियों व मीडियाकर्मियों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। इसके बाद उन्होंने निजी अस्पताल में भर्ती मीडियाकर्मी को भी देखने पहुंचे।

आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का निर्देश

मीडियाकर्मियों से बातचीत में सीएम ने कहा कि जिला प्रशासन-पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। वीडियो फुटेज, फोटो देखकर उपद्रवियों को चिह्नित किया जाए और रासुका लगाई जाए।

उन्होंने पुलिस कर्मी, पत्रकारों पर हुए हमले को निंदनीय करार दिया और कहा कि कुछ अराजकतत्वों ने देवभूमि का वातावरण खराब करने का प्रयास किया है। इस तरह की अराजकता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएम ने दूरभाष पर घायल मीडियाकर्मी व कालाढूंगी एसडीएम रेखा कोहली से भी बात की।

उन्होंने कहा कि सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण करने वालों और हिंसा फैलाने को लेकर जांच समिति बनाकर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान प्रभारी मंत्री रेखा आर्य, मंडी परिषद अध्यक्ष डा. अनिल कपूर डब्बू, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, विधायक बंशीधर भगत, डीआइजी योगेंद्र रावत, जिलाधिकारी वंदना सिंह, एसएसपी पीएन मीणा, महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -

Haldwani Violence: कब मिलेगी कर्फ्यू में ढील? हिंसा के बाद सात जोन में बंटा शहर, मजिस्ट्रेट किए गए तैनात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।