Move to Jagran APP

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगी ममता बनर्जी? टीएमसी प्रमुख ने खुद ही दिया जवाब

प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में तृणमूल कांग्रेस की मुखिया व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। यह जानकारी उन्होंने शनिवार को दी। जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी तो उन्होंने कहा मुझे न्योता नहीं मिला है और न ही मैं जाऊंगी।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Sat, 08 Jun 2024 07:17 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jun 2024 07:18 PM (IST)
प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी।

एएनआई, कोलकाता। प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में तृणमूल कांग्रेस की मुखिया व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। यह जानकारी उन्होंने शनिवार को दी। जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी, तो उन्होंने कहा, "मुझे न्योता नहीं मिला है और न ही मैं जाऊंगी।"

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी रविवार शाम लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने शुक्रवार को मोदी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। मुर्मु ने मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत किया।

पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर ममता ने कहा कि वे राष्ट्रपति भवन में आयोजित इस समारोह में जाने का इरादा भी नहीं रखतीं। ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे खेद है, लेकिन मैं एक असंवैधानिक, अवैध पार्टी को सरकार बनाने के लिए शुभकामनाएं नहीं दे सकती। मेरी शुभकामनाएं देश के लिए होंगी। मैं सभी सांसदों से कहूंगी कि वे अपनी पार्टी को मजबूत करें। हम आपकी पार्टी को नहीं तोड़ेंगे, लेकिन आपकी पार्टी में अंदर से विभाजन होगा, आपकी पार्टी के लोग खुश नहीं हैं।"

रविवार को पीएम पद की शपथ लेंगे मोदी

नरेंद्र मोदी रविवार को शाम 7.15 बजे लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शुक्रवार शाम को नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके अलावा एनडीए के नेताओं ने अपने समर्थन पत्र भी दिए हैं। तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) दोनों ने गठबंधन के नेता के रूप में मोदी का समर्थन किया है। नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह रविवार को शाम 7:15 बजे तय है।

इस समारोह में विदेशी मेहमानों समेत 8,000 से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका, मालदीव, भूटान, नेपाल और मॉरीशस के बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है। इसी बीच, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शनिवार को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचीं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.