Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में सपा ने ठोंक दी ताल, चार सीट पर घोषित किए उम्मीदवार; MVA से की बड़ी मांग

Maharashtra Election 2024 महाराष्ट्र में चुनाव से पहले जहां महा विकास अघाड़ी के सहयोगी दलों में सीटों को लेकर खींचतान मची हुई है तो वहीं विपक्षी गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी ने चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर ताल ठोंक दी है। इस बीच महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे अखिलेश यादव ने एलान किया कि उनकी पार्टी वहीं चुनाव लड़ेगी जहां जीतने की क्षमता है।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 19 Oct 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
सपा ने महा विकास अघाड़ी से प्रदेश में 12 सीटों की मांग की है। (File Image)

राज्य ब्यूरो, मुंबई। महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने चार उम्मीदवार घोषित कर ताल ठोंक दी है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने दो दिन के महाराष्ट्र दौरे में राज्य के विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाड़ी (मविआ) से 12 सीटों की मांग की है।

महाराष्ट्र में 12 सीटों पर अपनी पार्टी को चुनाव लड़वाने का दावा करने वाले अखिलेश यादव ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं। इनमें उनके दो वर्तमान विधायक अबू आसिम आजमी एवं रईस शेख हैं तो एक-एक उम्मीदवार मालेगांव एवं भिवंडी पश्चिम सीट से भी हैं।

गठबंधन के प्रमुख नेताओं से मुलाकात

अखिलेश अपने दो दिन के महाराष्ट्र दौरे पर शुक्रवार को मालेगांव पहुंचे। वहां उनकी बड़ी सभा हुई। फिर उन्होंने धुले में भी एक सभा को संबोधित किया। सपा प्रमुख ने धुले में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह राज्य की उन्हीं सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, जहां उनकी पार्टी जीतने की क्षमता रखती है। इनमें मालेगांव और धुले की सीटें भी शामिल हैं।

(महाराष्ट्र में रैली को संबोधित करते अखिलेश यादव। Photo- ANI)

सपा के प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी के अनुसार हाल ही में उनकी मुलाकात मविआ के नेताओं संजय राउत, नाना पटोले, जयंत पाटिल एवं जीतेंद्र आह्वाड से हुई थी। उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय मविआ के तीनों प्रमुख दलों में सीटों के बंटवारे के बाद किया जाएगा।

आसानी से जीत सकते हैं मालेगांव: सपा

आजमी ने कहा कि सपा की दो वर्तमान सीटों (गोवंडी एवं भिवंडी पूर्व) के अलावा वह राज्य में 10 और सीटें चाहती है। जिनमें मालेगांव, धुले, और अणुशक्तिनगर प्रमुख हैं। उन्होंने कहा कि हम मालेगांव सीट आसानी से जीत सकते हैं।

इधर, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले संकेत मिल रहे हैं कि महा विकास अघाड़ी (MVA) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बात को तब और बल मिला, जब कांग्रेस के बिना ही शनिवार को उद्धव ठाकरे की शिवसेना और शरद पवार की राकांपा (SP) के बीच सीटों पर सहमति बन गई है।

(File Image)

संजय राउत ने किया दावा

इसका खुलासा शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने किया। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना (UBT) और शरद पवार की राकांपा (SP) के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत पूरी हो गई है। दोनों दल अपने मुद्दों को सुलझाने को इच्छुक हैं। संजय राउत ने अपनी इस बयान से गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को निशाना बनाया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।