Move to Jagran APP

'पांच सीटें दो नहीं तो 25 पर लड़ेंगे', MVA में खुली बगावत, सपा ने दिया कल तक का अल्टीमेटम

Maharashtra Election महा विकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। उद्धव गुट शरद पवार गुट और कांग्रेस के बीच जारी सीटों की रस्सकशी के बीच समाजवादी पार्टी ने अब खुली चुनौती दे दी है। पार्टी ने कहा है कि वह कल तक का इंतजार करेगी। पढ़ें सपा ने क्या दिया है अल्टीमेटम।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 25 Oct 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
सपा ने अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि वह कल तक का इंतजार करेंगे। (File Image)
एएनआई, मुंबई। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी में खुलकर बगावत सामने आने लगी है, जहां समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के अन्य सहयोगियों को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि पांच सीटें दे दो वरना वह 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

साथ ही समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा है और कहा है कि कांग्रेस इसलिए हारती है, क्योंकि वे दिल्ली जाते रहते हैं, यहां फैसले नहीं लेते। समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने कहा, 'हमने जो 5 उम्मीदवार घोषित किए हैं, वे जीतने वाले हैं। मैं उतना इंतज़ार नहीं कर सकता जितना ये (महा विकास अघाड़ी) लोग कर रहे हैं।'

'महा विकास अघाड़ी की बहुत बड़ी भूल'

उन्होंने महा विकास अघाड़ी के अन्य दलों की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा, 'सिर्फ 2 दिन बचे हैं। दुख की बात है कि जो लोग सरकार बनाने की बात कर रहे हैं, वे टिकट नहीं बांट रहे हैं। इतना विलंब करना महा विकास अघाड़ी की बहुत बड़ी भूल है। मैंने पवार साहब (शरद पवार) से अपना दुख व्यक्त किया।'

कांग्रेस ने दो बार धोखा दिया है: आजमी

अबु आजमी के अनुसार, 'मैंने उनसे कहा कि मैंने 5 उम्मीदवार घोषित किए हैं। अगर आप मुझे जवाब दे दें तो ठीक है, नहीं तो मेरे पास 25 उम्मीदवार तैयार हैं। मैं डरा हुआ हूं, क्योंकि कांग्रेस ने मुझे दो बार धोखा दिया है। उन्होंने मुझे कल तक इंतज़ार करने को कहा।' उन्होंने कांग्रेस पर सीधे तौर पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस इसलिए हारती है, क्योंकि वे दिल्ली जाते रहते हैं और यहां फ़ैसले नहीं लेते।

नहीं तय हो पा रहा सीट बंटवारा फॉर्मूला

इधर, महाविकास अघाड़ी में शामिल पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर रस्साकशी जारी है। जानकारी के मुताबिक हर पार्टी के लिए 85 सीटों का फॉर्मूला तय किया गया है, लेकिन बाकी सीटों के लिए तीनों पार्टियों में अभी भी खींचतान जारी है। 85 सीटों के फॉर्मूले के मुताबिक, तीनों पार्टियों में 255 सीटें बांटी गई हैं।

(महा विकास अघाड़ी में कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव गुट) और एनसीपी (शप) प्रमुख पार्टियां हैं।)

उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी से कांग्रेस और शरद पवार गुट की कई सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने और आवेदन दाखिल करने का आदेश दिया है। शरद पवार के साथ हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में मविआ ने बताया कि कई सीटों की अदला-बदली होगी, लेकिन आज सीट बंटवारे को लेकर तीनों पार्टियां आपस में भिड़ गई हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।