Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कौन होगा महायुति का नया CM?', कांग्रेस ने कसा तंज; कहा- मंगलवार तक फाइनल हो जाएगा MVA का सीट बंटवारा

Maharashtra Elections कांग्रेस ने कहा है कि महा विकास अघाड़ी अगले एक से दो दिन में सीट बंटवारे को लेकर बैठक करेगा और फॉर्मूला फाइनल भी कर लिया जाएगा। साथ ही महायुति पर तंज कसते हुए कहा कि क्या उनके पास मुख्यमंत्री पद का कोई चेहरा भी है। साथ ही बदलापुर एनकाउंटर मामले में भी कांग्रेस ने शिंदे सरकार पर सवाल उठाए हैं।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 12:00 AM (IST)
Hero Image
एमवीए के नेता सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेंगे। (File Image)

पीटीआई, मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने रविवार को कहा कि महा विकास अघाड़ी अगले सप्ताह की शुरुआत में विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर अपनी बातचीत पूरी कर लेगा।

पीटीआई के मुताबिक मीडिया से बातचीत में पटोले ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी), शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) और कांग्रेस से मिलकर बने एमवीए के नेता सीट बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने के लिए 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को बैठक करेंगे।

महायुति के सीएम चेहरे को लेकर किया कटाक्ष

उन्होंने कहा, 'हम एमवीए के रूप में चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं है। हमारी बातचीत जारी है।' महायुति (शिवसेना, भाजपा और एनसीपी का सत्तारूढ़ गठबंधन) पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या उनके पास मुख्यमंत्री पद का कोई चेहरा भी है।

बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले पर पूछे गए सवाल पर पटोले ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर दया आनी चाहिए, क्योंकि वे 23 सितंबर को आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर पर राजनीति कर रहे हैं।

'माझी लड़की बहिन योजना का विरोध नहीं'

पटोले ने दावा किया, 'स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। (जिसमें कथित तौर पर अक्षय शिंदे द्वारा दो नाबालिग लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया गया था)।' उन्होंने यह भी कहा कि महा विकास अघाड़ी माझी लड़की बहिन योजना का विरोध नहीं कर रही है, जैसा कि सीएम शिंदे बार-बार दावा करते हैं। पटोले ने कहा, 'जब हम सत्ता में आएंगे तो हम इसे और बेहतर बनाएंगे।'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें