Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire in Noida: पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी के 7वें फ्लोर पर बंद फ्लैट में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

Greater Noida Flat Fire ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी के एक फ्लैट में आग लग गई। जिस समय आग लगी फ्लैट बंद था। फ्लैट में रह रहे परिवार के सदस्य कहीं बाहर गए हुए थे। फिलहाल आग पर काबू पा लिया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sat, 29 Oct 2022 10:38 PM (IST)
Hero Image
पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी के 7वें फ्लोर पर बंद फ्लैट में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

नोएडा, जागरण संवाददाता। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पैरामाउंट इमोशंस सोसायटी के एक फ्लैट में आग लग गई। जिस समय आग लगी फ्लैट बंद था। फ्लैट में रह रहे परिवार के सदस्य कहीं बाहर गए हुए थे। सोसायटी के लोगों ने रख रखाव प्रबंधन की मदद से समय रहते आग पर समय रहते काबू पा लिया अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो सकता था।

सोसाइटी के अमनप्रीत कौर ने बताया कि देर रात करीब पौने 10 बजे सोसायटी के जे टावर के सातवें फ्लोर पर फ्लैट संख्या 1700 में अचानक आग की लपटें उठती दिखाई दीं। फ्लैट की बालकनी में रखा स्टेपलाइजर धू धू कर जल रहा था।

फ्लैट तोड़कर बुझाई आग

आग की लपटें उठती देख उन्होंने आपातकालीन अलार्म बजा दिया। जिसके बाद सोसायटी के लोग एकत्र हो गए। आठवें फ्लोर से लोगों ने पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। रखरखाव प्रबंधन की टीम पहुंचने के बाद फ्लैट का ताला तोड़कर आग पर काबू पा लिया गया है।

स्प्रिंकलर सिस्टम ने नहीं किया काम

रखरखाव प्रबंधन की टीम ने मालिक को फ्लैट में आग लगने की सूचना दे दी है। वहीं आग लगने के बाद फ्लैट में लगे स्प्रिंकलर सिस्टम के काम न करने पर सोसायटी के लोगों ने नाराजगी जताई है। फ्लैट में आग लगने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। स्टेपलाइजर में शॉर्ट सर्किट होने की आशंका जताई जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें