Move to Jagran APP

राजस्थान: आतंक, साइबर सुरक्षा और डीपफेक जैसे मुद्दों पर लगेगी लगाम... पीएम मोदी और शाह जयपुर कार्यालय में करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 58वें कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जयपुर दौरे पर हैं। पीएम और गृह मंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पीएम मोदी दिनांक 5 से 7 जनवरी को जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के तीन दिवसीय वार्षिक अखिल भारतीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए राजस्थान दौरे पर हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 05 Jan 2024 06:55 PM (IST)
Hero Image
पीएम और गृह मंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एएनआई, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 58वें कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जयपुर दौरे पर हैं। पीएम और गृह मंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

पीएम मोदी दिनांक 5 से 7 जनवरी को जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के तीन दिवसीय वार्षिक अखिल भारतीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए राजस्थान दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी के भाजपा कार्यालय जाने की भी संभावना है जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं तथा नेताओं और राज्य इकाई के भाजपा राजनेताओं को संबोधित करेंगे। 

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

जयपुर में आयोजित हो रहे तीन दिवसीय सम्मेलन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), साइबर सुरक्षा, आतंकवाद विरोधी, वामपंथी उग्रवाद और नशीले पदार्थों की तस्करी इत्यादि पर चर्चा की जाएगी। एएनआई के मुताबिक, एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिनांक 5 से 7 जनवरी तक आयोजित होने वाले सम्मेलन में साइबर अपराध, पुलिसिंग में प्रौद्योगिकी, आतंकवाद विरोधी चुनौतियां, वामपंथी उग्रवाद और जेल सुधार सहित पुलिसिंग और आंतरिक सुरक्षा मुद्दों की एक लंबी श्रृंखला पर चर्चा होगी।

डीपफेक मुद्दे पर भी होगी चर्चा

— ANI (@ANI) January 5, 2024

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा कहा गया कि सम्मेलन के अलावा पुलिसिंग और सुरक्षा में भविष्य के विषयों जैसे एआई, डीपफेक आदि जैसी नई प्रौद्योगिकियों द्वारा उत्पन्न चुनौतियों और उनसे निपटने के तरीकों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।

जयपुर में 58वें पुलिस महानिदेशक का किया उद्घाटन

Union Home Minister Amit Shah inaugurated the 58th Director Generals of Police/Inspector Generals of Police Conference 2023 at Rajasthan International Centre, Jaipur today. pic.twitter.com/jqtEQL4WKF

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में 58वें पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक सम्मेलन 2023 का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें- UN Report: 'भारत बना रहेगा सबसे तेज गति से आगे बढ़ती इकोनॉमी', UN ने कहा- वर्ष 2024 में 6.2 फीसद रहेगी आर्थिक विकास दर

यह भी पढ़ें- कौन हैं केरल के पादरी शैजू कुरियन? भाजपा में शामिल होने के बाद जिन पर गिरी गाज; चर्च के पदों से हटाया गया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।