Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather update: राजधानी समेत पूर्वी यूपी में आज से तीन दिनों तक बारिश, IMD ने जारी किया 48 जिलों के लिए अलर्ट

UP Weather Update News यूपी में पिछले 24 घंटे में कई जिलों में झमाझम बारिश से उमस से राहत मिली है। सावन के महीने में मानसून एक बार फिर सक्रिय हुआ है। आज यूपी के पश्चिमी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावनाएं हैं तो पूर्वी यूपी में भारी बरसात के आसार मौसम विभाग ने व्यक्त किए हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 07 Aug 2024 07:40 AM (IST)
Hero Image
वर्षा में छाते का सहारा लेकर मां के साथ स्कूल जाते नौनिहाल। पंकज श्रीवास्तव

 जागरण संवाददाता, लखनऊ। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, वर्षा का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिनों तक जोर पकड़ेगा। बुधवार व गुरुवार को पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी वर्षा की संभावना है।

इस दौरान 25-30 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा भी चलेगी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी और आसपास के जिलों में अगले दो दिन वर्षा के आसार बन रहे हैं।

बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, हमीरपुर, महोबा एवं आसपास के जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

इसे भी पढ़ें-मौसम विभाग ने तेज हवा-भारी वर्षा, वज्रपात की दी चेतावनी; देखें PHOTOS

वहीं, गुरुवार को गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, अंबेडकरनगर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, हमीरपुर, झांसी और ललितपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक उमस और गर्मी से राहत रहेगी। अगस्त माह में सामान्य से अधिक बरसात का पूर्वानुमान है।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी में अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, चार अगस्त से 21 अगस्त तक होगी भर्ती प्रक्रिया

वहीं मुरादाबाद में बुधवार तड़के से लगातार झमाझम बारिश हो रही है। बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली। पुराने शहर चौकी हसन खा, अंडे वालान, झब्बू का नाला, पीरगैब, तहसील स्कूल आदि क्षेत्रों की सड़कें जलमग्न हो गईं। सड़कों पर एक फीट से अधिक पानी भर गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर