Move to Jagran APP

'ये लोग सपने देख रहे हैं कि मोदी की कब्र खुदेगी...इनकी जमीन खिसक चुकी है', प्रधानमंत्री का विपक्षी दलों पर बड़ा हमला

मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा के प्रयास हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस है। कांग्रेस ने आदिवासी भाई-बहनों की कभी परवाह नहीं की। आदिवासी इलाकों में सिकल सेल एनीमिया एक बड़ा खतरा रहा है लेकिन कांग्रेस ने इस बीमारी की तरफ उतना ध्यान ही नहीं दिया। ये भाजपा है जिसने सिकल सेल एनीमिया को जड़ से खत्म करने के लिए अभियान चलाया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Published: Fri, 10 May 2024 02:30 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 02:30 PM (IST)
पीएम मोदी ने कहा, "एनडीए सरकार ने महाराष्ट्र के 20 हजार से अधिक गांवों में हर घर जल पहुंचाया है।"

ऑनलाइन डेस्क, नंदुरबार/मुंबई (महाराष्ट्र)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 मई को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए शुक्रवार को महाराष्ट्र के नंदुरबार में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने कहा, "महाराष्ट्र के एक दिग्गज नेता हैं जो 40-50 साल से राजनीति कर रहे हैं, बारामती के चुनाव के बाद उन्होंने एक बयान दिया है। वो इतने हताश और निराश हो गए हैं कि उनको लगता है कि अगर 4 जून के बाद राजनीतिक जीवन में टिके रहना है, तो छोटे-छोटे राजनीतिक दलों को कांग्रेस में विलय कर लेना चाहिए। इसका मतलब है कि नकली NCP और नकली शिवसेना ने कांग्रेस में मर्जर करने का मन बना लिया है।"

पीएम मोदी ने शुरूआती संबोधन में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "वंचितों, आदिवासियों की सेवा मेरे लिए परिवार के सदस्य की सेवा जैसी है। मैं कांग्रेस के शाही परिवार की तरह बड़े घराने से नहीं निकला हूं। मैं तो गरीबी में ही बड़ा हुआ हूं, मुझे पता है कि यहां आपने कितनी तकलीफ उठाई है।"

उन्होंने कहा कि आपके जीवन में भी मुश्किलों का पहाड़ था। कितने ही आदिवासी परिवारों के पास पक्का घर नहीं था। आजादी के 60 साल बाद भी गांवों में बिजली नहीं पहुंची थी। पीएम ने कहा कि मोदी ने संकल्प लिया था - हर गरीब, हर आदिवासी को घर, हर आदिवासी के घर में पानी, हर परिवार को पानी की सुविधा, हर गांव में बिजली। हमने नंदुरबार के करीब 1.25 लाख गरीबों को पीएम आवास योजना के अंतर्गत पक्के आवास दिए। पिछले 10 साल में हम 4 करोड़ पक्के घर दे चुके हैं और तीसरे टर्म में हम 3 करोड़ घर और देंगे।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: 'पीएम मोदी परेशान हैं क्योंकि...', शरद पवार ने बताया अंबानी और अदाणी किसके दोस्त?

'कांग्रेस ने आदिवासी भाई-बहनों की कभी परवाह नहीं की'

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने महाराष्ट्र के 20 हजार से अधिक गांवों में हर घर जल पहुंचाया है। इसमें नंदुरबार के 111 गांव भी शामिल है। अभी तो ये ट्रेलर है, अभी तो मोदी को बहुत कुछ करना है और आपके लिए करना है।

मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा के प्रयास हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस है। कांग्रेस ने आदिवासी भाई-बहनों की कभी परवाह नहीं की। आदिवासी इलाकों में सिकल सेल एनीमिया एक बड़ा खतरा रहा है, लेकिन कांग्रेस ने इस बीमारी की तरफ उतना ध्यान ही नहीं दिया। ये भाजपा है, जिसने सिकल सेल एनीमिया को जड़ से खत्म करने के लिए अभियान चलाया है।

यह भी पढ़ें: PM Modi Interview: 'हमारे पास विकसित भारत का विजन', दैनिक जागरण से खास बातचीत में बोले पीएम मोदी

'जीते जी तो क्या मरने के बाद भी जमीन में नहीं गाड़ पाएंगे'

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के साथ-साथ शिवसेना (यूबीटी) पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा गाड़ने की बात करते हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा,"ये लोग कह रहे हैं मोदी की कब्र खुदेगी। तुष्टिकरण के लिए ये भाषा बोल रहे हैं। इनको सपने दिख रहे हैं कि मोदी को जमीन में गाड़ देंगे। इनकी सियासी जमीन खिसक चुकी है। इनको पता नहीं है कि देश की माताएं-बहनें मोदी की रक्षा करेंगी।"

'कांग्रेस का हाल चोर मचाए शोर वाला'

पीएम मोदी विपक्षी दलों पर हमला करते हुए यहीं नहीं रूके। उन्होंने कहा कि आरक्षण पर कांग्रेस का हाल चोर मचाए शोर वाला है। धर्म के आधार पर आरक्षण बाबा साहेब की भावना के खिलाफ है... संविधान की भावना के खिलाफ है। लेकिन कांग्रेस का एजेंडा है - दलित, पिछड़े, आदिवासी का आरक्षण छीनकर अपने वोटबैंक को देना।

'एनडीए ने आदिवासी बेटी को बनाया राष्ट्रपति'

उन्होंने कहा कि ये महा अघाड़ी, आरक्षण के महाभक्षण का महा अभियान चला रही है। वहीं, SC-ST-OBC का आरक्षण बचाने के लिए मोदी आरक्षण के महारक्षण का महायज्ञ कर रहा है। आप सभी जानते हैं कि भाजपा और एनडीए ने आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया। लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि वो कौन लोग थे, जिन्होंने आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति का चुनाव हराने के लिए रात-दिन एक कर दिए थे। ये कांग्रेस वाले थे, जिन्होंने एक आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए रात-दिन एक कर दिए थे।

'शहजादे के गुरु अमेरिका में रहते हैं'

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे के गुरु अमेरिका में रहते हैं, उन्होंने भारत के लोगों पर रंगभेदी टिप्पणी की है। जिनका रंग भगवान कृष्ण जैसा होता है, कांग्रेस उन्हें अफ्रीकन मानती है। इसलिए द्रौपदी मुर्मू जी का राष्ट्रपति बनना उन्हें मंजूर ही नहीं था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का एजेंडा कितना खतरनाक है, शहजादे के गुरु ने इसका भी खुलासा किया है। शहजादे के गुरु ने अमेरिका से कहा है कि राम मंदिर का निर्माण और रामनवमी का उत्सव भारत के विचार के खिलाफ है।

मोदी ने कहा कि प्रभु राम ने सिखाया है - "अपि स्वर्णमयी लंका न मे लक्ष्मण रोचते। जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी॥" अर्थात हमारी मातृभूमि स्वर्ग से भी बढ़कर है। ऐसे प्रभु राम को कांग्रेस Idea of India के खिलाफ मानती है। ये लोग अहंकार से इतने भरे हुए हैं कि गरीब इनके लिए कोई मायने नहीं रखता।

उन्होंने कहा कि आज ये गरीब का बेटा, आपका सेवक बनकर प्रधानमंत्री के पद पर जब काम कर रहा है, तो ये गरीब विरोधी मानसिकता वाले, शाही परिवार की मानसिकता वाले, इसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.