Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manali: सप्ताहांत में पर्यटन कारोबार ने पकड़ी रफ्तार... पर्यटकों की संख्या बढ़ी, ऑक्यूपेंसी बढ़कर 70 के करीब पहुंची

पर्यटन नगरी मनाली से अच्छी खबर सामने आई है और यहां पर्यटन कारोबार ने गति पकड़ ली है। इसके चलते सप्ताहांत में पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है। पर्यटन कारोबार भी बढा है। बता दें कि बाहरी राज्यों से शुक्रवार को साढ़े सात सौ पर्यटक वाहनों ने मनाली में दस्तक दी और एक हजार से अधिक पर्यटक वाहन बाहरी राज्यों से मनाली पहुंचे।

By jaswant thakurEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 16 Dec 2023 05:20 PM (IST)
Hero Image
शनिवार को खिली धूप के बीच मॉल रोड में चहलकदमी करते पर्यटक

जागरण संवाददाता, मनाली। Tourism In Manali: पर्यटन नगरी मनाली में पर्यटन कारोबार ने गति पकड़ ली है। सप्ताहांत में पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है और कारोबार भी बढा है। एक हजार से अधिक पर्यटक वाहन बाहरी राज्यों से मनाली पहुंचने लगे हैं। लग्जरी बसों की संख्या बढ़ी हैं।

बाहरी राज्यों से शुक्रवा को साढ़े सात सौ पर्यटक वाहनों ने मनाली में दस्तक दी। धर्मशाला, शिमला व डलहौजी से भी तीन सौ से अधिक हिमाचल के पर्यटक वाहन मनाली पहुंचे। सप्ताहांत के चलते लग्जरी बसों की संख्या भी बढ़कर 50 से 70 हो गई है। क्रिसमस व न्यू ईयर के जनदीक आते ही पर्यटन कारोबार ने गति पकड़ ली है।

ऑक्यूपेंसी पहुंची 70 के करीब 

हर रोज बाहरी राज्यों से सात हजार से अधिक पर्यटक मनाली पहुंचने लगे हैं। मॉल रोड के पर्यटन कारोबारी राकेश, अतुल, दीपक, गौतम व घनश्याम ने बताया कि सप्ताहांत में पर्यटकों की आमद बढ़ी है। होटल कारोबारी हैप्पी, बंशी, रवि व किशन राणा ने बताया कि होटलों में ऑक्यूपेंसी बढ़कर 70 के करीब पहुंच गई है।

ये भी पढे़ं- दुबई से वापस लौटे CM सुक्खू, कांग्रेस नेता की शादी में होंगे शामिल; पढ़ें पूरा शेड्यूल

कारोबारियों के चेहरे खिल उठे

उन्होंने बताया कि वीकेंड में कारोबार गति पकड़ी है। विंटर सीजन के गति पकड़ने से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं।

जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुनयना शर्मा ने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक वहानों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को पर्यटन स्थलों में आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है।

ये भी पढ़ें- सुंदरनगर में जेपी नड्डा ने किया रोड शो, PM मोदी से वर्चुअली जुड़ेंगे, BJP कार्यलाय का करेंगे उद्घाटन; पढ़ें पूरा शेड्यूल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें