Move to Jagran APP

Yamunanagar Crime: साइबर ठगों ने ऑनलाइन टास्क पूरा कर पैसा कमाने का दिया लालच, ठग लिए 33 लाख 29 हजार रुपये

आनलाइन टास्क पूरा करने के नाम तेली माजरा निवासी जसप्रीत सिंह से 33 लाख 29 हजार रुपये ठग लिए गए। साइबर ठगों ने उन्हें झांसे में लेने के लिए पहले टास्क का कुछ पैसा वापस भी किया। लालच में आकर वह आनलाइन टास्क पूरा करने के चक्कर में फंसते चले गए। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने उनकी शिकायत पर केस दर्ज किया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 16 Aug 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
Yamunanagar Crime: साइबर ठगों ने ऑनलाइन टास्क पूरा कर पैसा कमाने का दिया लालच

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। तेली माजरा निवासी जसप्रीत सिंह साइबर ठगी का शिकार हो गए। आनलाइन टास्क पूरा करने के नाम पर उनसे 33 लाख 29 हजार रुपये ठग (Cyber Crime in Yamunanagar) लिए गए। साइबर ठगों (Cyber Thug) ने उन्हें झांसे में लेने के लिए पहले टास्क का कुछ पैसा वापस भी किया। लालच में आकर वह आनलाइन टास्क पूरा करने के चक्कर में फंसते चले गए। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने उनकी शिकायत पर केस दर्ज किया।

टेलीग्राम पर आया था मैसेज

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार, जसप्रीत सिंह निजी नौकरी करते हैं। 2 जून को वह अपने घर पर थे। तभी उनके पास टेलीग्राम पर मैसेज आया। यह मैसेज केलुला नाम की आईडी से आया था। जसप्रीत को इस ग्रुप में शामिल किया गया था। ग्रुप में बताया गया था कि ऑनलाइन टास्क पूरा कर पैसे कमाए जा सकते हैं। फिर उनके पास सबसे पहले एक टास्क आया। जिसमें होटल की रेटिंग करने के लिए बोला गया। जैसे ही दिए गए लिंक पर क्लिक किया तो इक्सिगो का पोर्टल खुल गया। जिस पर क्लिक किया और जसप्रीत ने खुद को रजिस्टर किया।

700 रुपए का आया था फ्री टास्क

उसके पास 700 रुपये का फ्री टास्क आया। जिसे उसने पूरा कर दिया तो उसके पास 700 रुपये साथ कमीशन के तौर पर 100 रुपये जुड़कर आए। जिसे उसने निकाल लिया। इसके बाद उसके पास अलग-अलग टास्क आने लगे। इसके लिए वह पैसा जमा करता। टास्क पूरा करने के बाद वह पैसा निकाल लेता। उसे कमीशन के पैसे मिलते रहे।

लालच में आकर लगाता गया पैसा 

जिससे उसका लालच बढ़ गया। वह खुद का और कमीशन का मिला पूरा पैसा इस टास्क में लगाने लगा। इस तरह से उसने 33 लाख 29 हजार रुपये लगा दिए। जब इन पैसों को अपने खाते में विड्रॉल करने लगा तो वह विड्रॉल नहीं हुआ। उसने ग्रुप में भी मैसेज किया और लिंक पर दिए आईडी पर भी मैसेज किया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। काफी प्रयासों के बाद भी जब उसके पैसे विड्रॉल नहीं हुए तो उसने साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।