Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Golden Temple Langar Scam मामले में सब-कमेटी ने सौंपी पहली रिपोर्ट, जल्द बहाल होंगे 23 इंस्पेक्टर

स्वर्ण मंदिर में लंगर जूठ घोटाले में गठित सब कमेटी ने हुई लापरवाही की पहली रिपोर्ट इंटरनल कमेटी को सौंपी है। श्री गुरु रामदास जी के लंगर में सूखी रोटियों में एक करोड़ रुपये की लूट हुई थी जिसके बाद मामले में SGPC के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने इस घोटाले में 2 स्टोर कीपर 9 मैनेजर 6 सुपरवाइजर और 34 इंस्पेक्टर समेत 51 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 06:49 PM (IST)
Hero Image
Golden Temple Langar Scam मामले में सब कमेटी ने सौंपी पहली रिपोर्ट, जल्द बहाल होंगे 23 इंस्पेक्टर

अमृतसर, अमृतपाल सिंह। लंगर जूठ घोटाले (Golden Temple Langar Scam) की गंभीरता को देखते हुए एसजीपीसी (SGPC) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 51 मुलाजिमों को पद से हटा दिया था। इस मामले में गठित सब कमेटी ने हुई लापरवाही की पहली रिपोर्ट इंटरनल कमेटी को सौंपी है।

श्री गुरु रामदास जी के लंगर में सूखी रोटियों में एक करोड़ रुपये की लूट हुई थी, जिसके बाद मामले में शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने इस घोटाले में 2 स्टोर कीपर, 9 मैनेजर, 6 सुपरवाइजर और 34 इंस्पेक्टर समेत 51 कर्मचारियों को सस्पेंड (SGPC Suspended 51 Workers) कर दिया है।

कमेटी में ये लोग हैं शामिल 

इस संबंध में धामी ने अधिक जांच के लिए एक सब कमेटी का गठन किया। इस कमेटी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलदेव सिंह कायमपुर, महासचिव भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल, आंतरिक समिति के सदस्य सुरजीत सिंह तुगलवाल, शेर सिंह मंडवाला और बाबा गुरप्रीत सिंह रंधावा शामिल थे।

आने वाले समय में तैयार होंगी और रिपोर्टें

बाबा गुरप्रीत सिंह रंधावा ने कहा कि सब कमेटी लंगर में हुए रोटी के घोटाले की गहनता से जांच कर रही है, जिसकी पहली रिपोर्ट सब कमेटी को सौंपी गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 23 गुरुद्वारा इंस्पेक्टर सीधे तौर पर घोटाले में शामिल नहीं हैं, लेकिन उन्होंने भी कर्तव्य में लापरवाही बरती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बैठकें कर बाकी रिपोर्ट भी तैयार किये जाएंगी। इस रिपोर्ट पर अंतिम फैसला शिरोमणि कमेटी अध्यक्ष को लेना है।

सिफारिशों पर जल्द की जाएगी कार्रवाई

रिपोर्ट में की गई सिफारिशों पर जल्द ही की जाएगी कार्रवाई शिरोमणि कमेटी अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि सब कमेटी का रिपोर्टर मिल गया है। उप समिति ने गहनता से जांच की है, उप समिति की अनुशंसा पर कार्य किया जाएगा। रिपोर्ट में की गई सिफारिशों पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।