Move to Jagran APP

पंजाब में नशा तस्करों का भंडाफोड़, 105 किलो हेरोइन के साथ दो आरोपी गिरफ्तार; पानी के रास्ते होती थी सप्लाई

पंजाब में काउंटर इंटेलिजेंस ने 105 किलो हेरोइन 31 किलो कैफीन पांच विदेशी पिस्तौल और एक देसी कट्टा के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि तस्करों के पास से टायरों की बड़ी रबर ट्यूब भी बरामद की गई हैं जो दर्शाती हैं कि मादक पदार्थों की तस्करी पानी के रास्ते की जाती थी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 27 Oct 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में ड्रग की बड़ी खेप जब्त
जागरण संवाददाता, अमृतसर। काउंटर इंटेलिजेंस ने बाबा बकाला इलाके से 105 किलो हेरोइन, 31 किलो कैफीन, पांच विदेशी पिस्तौल और एक देसी कट्टा बरामद किया है। पकड़े गए दो आरोपितों में एक कांग्रेस पार्टी का वर्कर भी है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि तस्करों के पास से टायरों की बड़ी रबर ट्यूब भी बरामद की गई हैं, जो दर्शाती हैं कि मादक पदार्थों की तस्करी जलमार्ग से की जाती थी।

पानी के रास्ते भेजा गया था ये सामान

वजीर भुल्लर गांव का नवजोत सिंह उर्फ नव पिछले दस सालों से पाक से हथियार और हेरोइन का कारोबार कर रहा है। नवजोत सिंह के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं और कुछ साल पहले वह सुरक्षा एजेंसियों की गच्चा देकर विदेश (दुबई) भागने में कामयाब हो गया था। नवजोत सिंह भुल्लर के इशारे पर ये सामान पाकिस्तान से पानी के रास्ते भेजी गई है। इसे भारतीय इलाके में पहुंचाने के लिए बड़े टायर की ट्यूब का इस्तेमाल किया गया है।

पंजाब के डीजीपी ने कही ये बात

डीजीपी ने बताया कि नवजोत सिंह और लवप्रीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है। अमृतसर में राज्य विशेष अभियान सेल के पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। ड्रग कार्टेल में शामिल अधिक अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पिछड़े और अग्रेषित लिंक स्थापित करने के लिए जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें- 'जल्दी दिलाएं 1.50 लाख टन DAP', CM मान ने जेपी नड्डा से की मांग; किसानों के लिए क्यों कहा- हर बात की हद होती है

BSF ने पिछले साल 107 ड्रोन को मार गिराया

पंजाब में 553 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पिछले साल 107 ड्रोन का पता लगाया और उन्हें मार गिराया और 442.395 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।

खराब मौसम की स्थिति, तस्करी और बाढ़ सहित असंख्य चुनौतियों का सामना करते हुए, बीएसएफ के जवान चौबीसों घंटे निडर समर्पण के साथ सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं।

पंजाब के सीमावर्ती जिलों - पठानकोट, गुरदासपुर, तरनतारन और फिरोजपुर में, बीएसएफ बचाव और राहत अभियान चलाती है और रावी और सतलुज नदियों के बाढ़ क्षेत्रों में सीमा पर रहने वाले ग्रामीणों और परिवारों को सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाती है।

यह भी पढ़ें- पंजाब में नशा तस्करों पर शिकंजा, पहली बार पीआईटी एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज; 2 साल तक नहीं मिलेगी जमानत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।