Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतसर से हैदराबाद जाना आसान, 3 घंटे में ही पूरी होगी यात्रा; एयर इंडिया एक्सप्रेस ने शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन (Air India Express Airline) अमृतसर से हैदराबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट (Amritsar to Hyderabad Direct Flight) सेवा शुरू कर रही है। इस फ्लाइट के शुरू होने के बाद से ही अमृतसर से हैदराबाद पहुंचने में केवल तीन घंटे का ही समय लगेगा। यह फ्लाइट 17 नवंबर से शुरू हो जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 19 Oct 2023 11:09 AM (IST)
Hero Image
एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अमृतसर से हैदराबाद के लिए शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Amritsar News: फ्लाइट में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब अमृतसर से हैदराबाद जाना आसान हो जाएगा, क्योंकि एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन (Air India Express Airline) अमृतसर से हैदराबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट (Amritsar to Hyderabad Direct Flight) सेवा शुरू कर रही है। इस फ्लाइट के शुरू होने के बाद से ही अमृतसर से हैदराबाद पहुंचने में केवल तीन घंटे का ही समय लगेगा।

17 नवंबर से शुरू हो जाएगी उड़ान

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन की यह फ्लाइट 17 नवंबर से शुरू हो जाएगी और अधिकारिक साइट पर बुकिंग भी शुरू हो गई है। फ्लाइट ix953 रोजाना श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सुबह 11:00 बजे उड़ान भरेगी और हैदराबाद एयरपोर्ट पर दोपहर 2:00 बजे पहुंच जाएगी। इसी तरह फ्लाइट संख्या ix 954 हैदराबाद से सुबह को 7:30 पर उड़ान भर करेगी और 3:45 घंटे की दूरी तय कर 10:15 पर एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें- अटारी वाघा बोर्डर पर लहराएगा देश का सबसे ऊंचा झंडा, पाकिस्तानी ध्वज से अधिक है ऊंचाई; नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन

युवाओं, व्यापारियों व सभी लोगों को मिलेगा फायदा

फ्लाइट के शुरू हो जाने पर अब बड़ी संख्या में विद्यार्थियों और आईटी कंपनी में काम करने वाले युवाओं व व्यापारियों को काफी ज्यादा फायदा मिलेगा क्योंकि अमृतसर सहित पंजाब से सैंकड़ो युवा हैदराबाद व उसके आसपास के इलाकों में आईटी क्षेत्र में काम करते हैं।

ऐसे में वह बड़ी आसानी से अमृतसर से हैदराबाद के लिए आना-जाना कर सकेंगे। इसके साथ ही अमृतसर में आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में व्यापारी भी व्यापार करने के लिए जाते हैं। वह भी एक दिन के स्टे के साथ वापस लौट सकते हैं।

यह भी पढ़ें- AAP सांसद संदीप पाठक के बयान पर सियासत तेज, शिअद ने CM को घेरा; कहा- मुख्यमंत्री SYL विवाद पर रुख करें स्पष्ट