Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritpal Singh: 'देर आए दुरुस्त आए...', अमृतपाल को पैरोल मिलने पर क्या बोले चाचा सुखचैन सिंह?

असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह को चार दिनों की पैरोल मिल गई है। वह पंजाब की खडूर साहिब सीट से सांसद निर्वाचित हुआ है। पांच जुलाई को वह लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के समक्ष सांसद पद की शपथ लेगा। अमृतपाल को पैरोल मिलने पर उसके चाचा सुखचैन सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि अच्छा लगता अगर अमृतपाल सभी के साथ शपथ लेता।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 03 Jul 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह के चाचा सुखचैन सिंह (ANI Photo)

एएनआई, अमृतसर। 'वारिस पंजाब दे' चीफ और खडूर साहिब सीट से नवनिर्वाचित सांसद अमृतपाल सिंह को पैरोल मिल गई है। अमृतपाल को पांच जुलाई से नौ जुलाई तक पैरोल मिली है।

अमृतपाल पांच जुलाई को शपथ लेगा। वह डिब्रूगढ़ जेल से ही सीधे संसद में जाएगा और वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के समक्ष शपथ लेगा।

चाचा सुखचैन सिंह की सामने आई प्रतिक्रिया

अमृतपाल को पैरोल मिलने पर उसके चाचा सुखचैन सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। सुखचैन सिंह ने कहा कि हमें सोशल मीडिया से पता चला कि सरकार उन्हें 5 जुलाई को शपथ दिलवाने जा रही है। हम चाहते थे कि उनका शपथ ग्रहण समारोह तब होता जब अन्य सांसद शपथ ले रहे होते। लेकिन देर आए दुरुस्त आए।

सुखचैन ने कहा कि हम प्रशासन से बात करेंगे कि जब वह संसद में शपथ लें तो परिवार मौजूद रहे। उन्हें रिहा किया जाना चाहिए। लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली सरकार को जनादेश का सम्मान करना चाहिए। एनएसए को हटाया जाना चाहिए और उन्हें लोगों की सेवा करने का मौका दिया जाना चाहिए।

NSA कानून के तहत जेल में बंद है अमृतपाल

अमृतपाल को पंजाब पुलिस ने पिछले साल अप्रैल माह में मोगा से गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम, 1980 (NSA) के अंतर्गत आरोप लगाए गए हैं। असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर पंजाब में ग्यारह आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बता दें कि एनएसए एक निवारक निरोध कानून है जो औपचारिक आरोप लगाए बिना 12 महीने तक व्यक्तियों को हिरासत में रखने की अनुमति देता है। बीते दिनों अमृतपाल व उसके साथियों पर एक साल के लिए एनएसए और बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- जेल में बंद अमृतपाल सिंह लेगा सांसद पद की शपथ, इतने दिनों के लिए शर्तों के साथ मिली पैरोल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें