Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: बासमती का उचित मूल्य न मिलने से किसानों में नाराजगी, सड़क पर धान गिराकर किया प्रदर्शन

किसानों ने बासमती का उचित मूल्य न मिलने के विरोध में धान को बिखेर कर प्रदर्शन किया। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि किसान को पिछले साल की तुलना में इस साल करीब 1200 रुपए प्रति क्विंटल कम मूल्य पर अपनी फसल को बेचने को मजबूर होना पड़ रहा है। किसानों को फसल की लागत भी नहीं मिल रही है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sat, 28 Sep 2024 12:17 PM (IST)
Hero Image
डीसी कार्यालय के समक्ष बासमती को बिखेर कर प्रदर्शन करके किसान

जागरण, संवाददाता। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के आह्वान पर किसानों ने बासमती का उचित मूल्य न मिलने के नतीजन आज जिला प्रबंधकीय परिसर में डीसी कार्यालय के समक्ष बासमती को बिखेर कर अपना रोष प्रदर्शन किया।

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कही ये बात

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि किसान को पिछले साल की तुलना में इस साल करीब 1200 रुपए प्रति क्विंटल कम मूल्य पर अपनी फसल को बेचने को मजबूर होना पड़ रहा है। पिछले साल करीब 3400 प्रति क्विंटल जब कि इस बार 2200 रुपए प्रति क्विंटल बासमती बेचनी पड़ रही है।

किसानों ने धान गिराकर किया प्रदर्शन

अमृतसर के किसानों को मंडियों में धान का उचित मूल्य ना मिलने के विरोध में अमृतसर जिला प्रबंधकीय कॉम्प्लेक्स के बाहर धान गिराकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के सदस्य और अन्य किसान शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- Punjab News: डीसी कार्यालयों के बाहर बासमती फेंकने को क्यों मजबूर हुए किसान? जानिए क्या है वजह

किसानों को फसल की लागत भी नहीं मिल रही

फतेहगढ़ चूडियां मंडी में धान बेचने पहुंचे भूपिदर सिंह ने कहा कि किसान को फसल की लागत भी नहीं मिल रही है। बासमती का मूल्य 2200 से 2450 रुपये मिल रहा है, नतीजतन किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर यही आलम रहा तो बासमती भी आलू की तरह सड़कों पर फेंकने की नौबत आ जाएगी। गांव खेरा खुर्द के अमरीक सिंह ने बताया कि सरकारों की नीतियों से किसानों की हालत बद से बदतर हो गई है।

यह भी पढ़ें- त्योहारों से पहले सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का स्वाद, प्याज-टमाटर का तड़का हुआ महंगा; लहसुन 320 के पार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें