Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमृतसर के निजी बैंक में दिनदहाड़े डकैती, फिल्मी स्टाइल में आए 5 नकाबपोश और महज तीन मिनट में लूटे 24 लाख

Amritsar HDFC Bank Robbery अमृतसर और लुधियाना के जगराओं में दिनदहाड़े दो बैंक लूट की घटनाओं ने सनसनी फैला दी है। एचडीएफसी बैंक की गोपालपुर शाखा से 5 नकाबपोश लुटेरों ने 24 लाख रुपये लूटे जबकि जगराओं के लम्मे जट्टपुरा गांव में पीएनबी के एटीएम को गैस कटर से काटकर 17.14 लाख रुपये लूट लिए गए। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 19 Sep 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
पंजाब के अमृतसर में बैंक में दिनदहाड़े डकैती (संकेतात्मक चित्र)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Amritsar Bank Robbery: पंजाब के अमृतसर में निजी एचडीएफसी बैंक की गांव गोपालपुर में स्थित शाखा के स्टाफ को बुधवार दोपहर बाद साढ़े तीन बजे दो बाइक पर आए पांच नकाबपोश लुटेरों ने पिस्तौल दिखाकर बंधक बनाया और 24 लाख रुपये लूट लिए। वारदात को सिर्फ तीन मिनट में अंजाम दिया गया। लुटेरे बैंक कर्मियों के मोबाइल, लैपटॉप और डीवीआर भी ले गए

 बैंक में गार्ड समेत चार लोग थे

जानकारी के अनुसार घटना के दौरान बैंक में गार्ड सहित चार लोग थे। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। कत्थूनंगल मुख्य मार्ग पर स्थित एचडीएफसी बैंक में दोपहर बाद दो बाइक पर पांच नकाबपोश लुटेरे आए। लुटेरों ने बैंक में घुसते ही पिस्तौल दिखाकर गेट पर बिना हथियार के तैनात गार्ड को पकड़ लिया।

कैशियर को दी जान से मारने की धमकी

फिर लुटेरे कैशियर के पास पहुंचे और उसे जान से मारने की धमकी देते हुए सारा कैश सौंपने को कहा। एक लुटेरा दो बैंक कर्मियों को पिस्तौल दिखाकर एक तरफ ले गया। तीन मिनट में लुटेरों ने कैश काउंटर से 24 लाख रुपये, बैंक कर्मियों के मोबाइल व एक लैपटॉप लूट लिया। भागते समय लुटेरे डीवीआर भी ले गए।

ATM काट लूटे 17.14 लाख रुपए

वहीं दूसरी ओर लुधियाना के जगराओं के अंतर्गत गांव लम्मे जट्टपुरा में मंगलवार रात डेढ़ से ढाई बजे के बीच चार-पांच लुटेरों ने शटर तोड़ गैस कटर से पीएनबी का एटीएम काट 17.14 लाख रुपये लूट लिए।

लुटेरों ने सीसीटीवी कैमरों पर स्प्रे कर दिया, ताकि पहचान न हो सके। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है व बैंक मैनेजर के बयान पर केस दर्ज कर लिया है। जगराओं के अधिकांश एटीएम की सुरक्षा पत्थरों के हवाले है। पुलिस की सुरक्षा सिर्फ गश्त तक ही सीमित है।

यह भी पढ़ें- 'राहुल गांधी के बयान का पन्नू कर रहे समर्थन, खरगे ने खंडन क्यों नहीं किया?' रवनीत बिट्टू ने फिर किया हमला