Move to Jagran APP

Amritsar News: वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सहित 25 पर अपहरण व मारपीट का मामला दर्ज

पंजाब के मुखी अमृतपाल सिंह सहित 25 पर अपहरण व मारपीट का मामला दर्ज हुआ है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। एफआईआर में पुलिस ने लूटपाट की धारा को भी शामिल किया है। मामले की जांच की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 17 Feb 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सहित 25 पर अपहरण व मारपीट का मामला दर्ज
जागरण संवाददाता अमृतसर: थाना अजनाला की पुलिस ने वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सिंह और उसके साथियों के खिलाफ अपहरण व मारपीट के आरोप में वीरवार की रात केस दर्ज किया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। एफआईआर में पुलिस ने लूटपाट की धारा को भी शामिल किया है। सब इंस्पेक्टर आज्ञा पाल सिंह ने बताया कि सारे मामले की जांच करवाई की जा रही है। घायल वरिंदर सिंह को सिविल अस्पताल अजनाला में दाखिल करवाया गया है।

यह भी पढ़ें: Punjab News: नौकरशाही में पंजाबियों का कोटा कम हो रहा, इसे बढ़ाने के लिए किताबों से जुड़ें: जत्थेदार

शिकायतकर्ता वरिंदर सिंह ने बताया कि वह जिला चमकौर साहिब के गांव सलेमपुर का रहने वाला है। वह सिख धर्म का प्रचार कर अपने परिवार का पालन-पोषण करता है। कुछ महीने पहले विदेश से आया अमृतपाल सिंह भी सिख धर्म का प्रचार व नशे के खिलाफ करने वाली वीडियो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया करता था। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अक्सर अमृतपाल सिंह की वीडियो को लाइक व शेयर किया करता है।

वरिंदर सिंह ने बताया कि अमृतपाल सिंह के साथ रहने वाले विक्रमजीत सिंह को वह पिछले 4 साल से जानता है। उसने विक्रम सिंह के हरकतों के बारे में अमृतपाल सिंह को बताने का प्रयास किया तो वह सभी उसके रंजिश रखने लगे। इसी बात को लेकर बुधवार को उसे कुछ लोगों ने फोन किया कि वह विक्रम सिंह के बारे में जो गलत फहमी पाले हुए हैं वह उसे ठीक करना चाहते हैं। मीटिंग का समय अजनाला में तय किया गया। कुछ लोग कारों में सवार होकर आए और उसके साथ मीठी मीठी बातें करने लगे।

 यह भी पढ़ें: Amritsar News: खुले आसमान के नीचे सिटी बसें हो रही कबाड़, निगम मौन

शिकायतकर्ता ने बताया कि वह लोग उसे जबरी उठाकर खेतों में बनी एक मोटर पर ले गए। वहां अमृतपाल सिंह अपने 15-20 साथियों के साथ पहले से मौजूद था। आरोपितों ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। वरिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि मारपीट करने वालों ने उससे मोबाइल और ₹2000 नकदी भी छीन लिए।

इसके बाद आरोपियों ने उसे धमकाया कि वह उसके यहां पंजाब में रहने वाले और विदेश में रहने वाले सभी रिश्तेदारों को जानते हैं। अगर उसने मुंह खोलने का प्रयास किया तो वह सभी रिश्तेदारों को नुकसान पहुंच जाएंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।