Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: गरीब रथ ट्रेन की पावर बोगी में पहले पी शराब, बुलाई लड़की; रेलवे के 3 कर्मी हुए सस्पेंड

गरीब रथ ट्रेन की पावर कार बोगी में शराब पीने और लड़की बुलाने का मामला सामने आया है। आरोपित तीनों टेक्निकल कर्मियों को निलंबित कर जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही आरोपितों की शिकायत करने वाले असिस्टेंट इलेक्टि्रकल (एसी) पद पर तैनात राहुल कुशवाहा को भी निलंबित कर दिया गया है। राहुल को फिरोजपुर रेल मंडल की तरफ से निलंबित किया गया है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Tue, 16 Jan 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
गरीब रथ ट्रेन की पावर बोगी में पहले पी शराब, बुलाई लड़की

जागरण संवाददाता, अमृतसर। गरीब रथ ट्रेन की पावर कार बोगी में शराब पीने और लड़की बुलाने का मामला सामने आया है। आरोपित तीनों टेक्निकल कर्मियों को निलंबित कर जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही आरोपितों की शिकायत करने वाले असिस्टेंट इलेक्टि्रकल (एसी) पद पर तैनात राहुल कुशवाहा को भी निलंबित कर दिया गया है। राहुल को फिरोजपुर रेल मंडल की तरफ से निलंबित किया गया है, लेकिन कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। 

शिकायत करने पर रोस्टर में नहीं लगाई ड्यूटी

राहुल कुशवाहा ने अपनी शिकायत में लिखा है कि सात जनवरी को अमृतसर से बिहार जा रही गरीब रथ (12204) ट्रेन में टेक्निकल स्टाफ के तीन कर्मचारियों राजविंदर सिंह, ओमप्रकाश और अजय कुमार पावर बोगी में बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे। बोगी में उन्होंने एक यात्री को भी पैसे लेकर बिठा रखा था। बोगी खाली कराने के बाद उन्होंने एक लड़की भी बुलाई। जब मैंने इस बात का विरोध किया तो तीनों ने कहा कि अगले दो महीने तक साथ ड्यूटी करनी है। इस पर आपत्ति जताई तो तीनों ने 14 जनवरी को जारी हुए रोस्टर में से मेरी ड्यूटी हटवा दी।

आरोपितों का कहना- झूठी शिकायत दर्ज कराई गई

सीनियर सेक्शन इंजीनियर (एसएसई) अमृतसर ने मामला फिरोजपुर डिवीजन के ध्यान में लाने के बाद तीनों कर्मियों को निलंबित कर दिया है। एसएसई की ओर से मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस संबंध में दो वीडियो भी विभाग के हाथ लगे हैं। इनकी भी जांच करवाई जा रही है। दोषी पाए जाने पर उक्त कर्मियों को पहले चार्जशीट जारी की जाएगी और उसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। उधर, इस बारे में जब टेक्निकल स्टाफ के कर्मियों राजविंदर सिंह, ओम प्रकाश और अजय कुमार से बात की तो उन्होंने कोई भी बात करने से मना कर दिया और कहा कि इस बारे में उन्हें कुछ भी मालूम नहीं है। उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करवाई गई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर