Move to Jagran APP

Amritsar News: बीएसएफ ने फिर मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, पहले तरनतारन तो अब अमृतसर में की घुसपैठ

पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है। आइएसआइ अपने ड्रोन भारतीय सीमा से निकट आर्मी कैम्पों में घुसपैठ करा रहा है। आज अमृतसर में एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने उसपर गोली चलाकर उसे नीचे गिरा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Fri, 23 Dec 2022 09:40 AM (IST)
Hero Image
बीएसएफ ने फिर मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

अमृतसर, एजेंसी : पाकिस्तान और आइएसआइ अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है। कोहरा बढ़ता देख आइएसआइ अपने ड्रोन भारतीय सीमा से निकट आर्मी कैम्पों में घुसपैठ करा रहा है। आज भी अमृतसर में एक पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की, जिसका पता चलते ही बीएसएफ के जवानों ने उसपर गोली चलाकर उसे नीचे गिराया है। सुरक्षा बल के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि अमृतसर सेक्टर में पुलमोरन सीमा चौकी के पास आज सुबह करीब 7:45 बजे ड्रोन का पता चला। उन्होंने बताया कि ड्रोन के दिखते ही जवानों ने उसपर गोलियां चलानी शुरू कर दी। फिलहाल ड्रोन को जब्त कर लिया गया है और उसकी जांच की जा रही है।

— ANI (@ANI) December 23, 2022

लगातार तीसरा ड्रोन बीएसएफ ने गिराया

बता दें कि यह लगातार तीसरा ड्रोन है, जिसे सीमा सुरक्षा बल ने मार गिराया है। बीते दिन बुधवार को भी तरनतारन में एक ड्रोन को मार गिराया गया था। वह ड्रोन रात के अंधेरे में भेजा गया था। ड्रोन को देखने के लिए जवानों ने ईलू बम फेंका था। जवानों ने निशाना लगाते हुए 44 राउंड फायर किए थे। जिसके बाद उसे ध्वस्त कर दिया गया था। दुसरे दिन ड्रोन को ढूँढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया था, जिसके बाद ड्रोन को खेत से बरामद किया गया था। बता दें कि तरनतारन में गिरे ड्रोन के लिए खेमकरण थाना पुलिस को साथ लेकर इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान ने बताया कि ड्रोन की बरामदगी के मद्देनजर बारीकी से जांच की जा रही है। अभी हाल फिलहाल में पाकिस्तान के द्वारा ड्रोन भेजने की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें   - Amritsar Weather News: कहर बरसा रहा है कोहरा, पंजाब और हरियाणा में और बढ़ेगी ठिठुरन

यहाँ भी पढ़ें - Chandigarh: फर्जी पासपोर्ट बनवा कर विदेश भागने वाले आठ गैंगस्टरों पर केस दर्ज, मददगारों पर भी होगी कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें