Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: पत्रकार ने श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में सेवादार पर तानी पिस्तौल, मामूली बात पर हुआ विवाद

अमृतसर स्थित श्री हरिमंदिर साहिब से रविवार को हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा के दौरान एक निजी चैनल के पत्रकार ने सेवादार पर पिस्तौल तान दी। सेवादार ने उसे वीआइपी लाइन में लगने से इनकार किया था। जिस पर उसे गुस्सा आ गया और उसने अपनी पिस्तौल सेवादार पर तान दी। हालांकि बाद में माफी भी मांगी।

By naveen rajputEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 08:05 PM (IST)
Hero Image
पत्रकार ने श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में सेवादार पर तानी पिस्तौल, मामूली बात पर हुआ विवाद

अमृतसर, जागरण संवाददाता। Golden Temple News श्री हरिमंदिर साहिब माथा टेकने पहुंचे एक निजी चैनल के पत्रकार ने रविवार तड़के चार बजे एक सेवादार पर पिस्तौल तान दी। सेवादार ने उसे कतार में चलने को कहा था। पत्रकार को बाकी के सेवादारों की मदद से काबू करके थाने ले जाया गया। बाद दोपहर दोनों पक्षों में समझौता होने पर पत्रकार को रिहा कर दिया गया।

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सुबह चार बजे एक निजी चैनल का पत्रकार परिवार के सात आठ सदस्यों के साथ चंडीगढ़ से श्री दरबार साहिब माथा टेकने पहुंचा था। भीड़ अधिक होने पर उसने किसी तरह परिवार को वीआईपी कतार में लगवा दिया। इसके बाद उसने खुद भी इस लाइन में घुसना चाहा तो मौके पर मौजूद सेवादार ने उसे रोक लिया।

सेवादार नहीं माना तो तान दी पिस्तौल

बताया गया कि उसने सेवादार से उसे जाने देने का आग्रह किया लेकिन सेवादार नहीं माना। इसके बाद उसने अपनी पिस्तौल निकालकर उस पर तान दी। इस पर सेवादारों ने तुरंत उसे काबू कर लिया। उसे कोतवाली थाने लाया गया। जहां बाद दोपहर उसने एसजीपीसी के पदाधिकारियों के सामने लिखित में माफी मांगी।

ये भी पढ़ें- Amritsar Crime: जंडियाला में तेजधार हथियार से सरपंच के बेटे की हत्या, प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला; FIR दर्ज

'परिक्रमा ले जाया जा सकता है लाइसेंसी हथियार'

माफी मांगने के बाद उसे रिहा कर दिया गया। उधर, श्री हरिमंदिर साहिब की परिक्रमा में हथियार ले जाने संबंधी एसीपी सुरिंदर सिंह ने बताया कि परिक्रमा में लाइसेंसी हथियार ले जाया जा सकता है। फिर भी वह इसे चेक करवा लेते हैं। सारे मामले की गंभीरता से जांच करवाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- Amritsar News: श्री हरमंदिर साहिब के पूर्व मुख्य मुंशी जगतार सिंह का निधन, अंतिम संस्कार के बाद की गई पंथक सभा