Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: हथियारों के बल पर लूट करने वाले दो गिरफ्तार; पिस्टल, दातार व जिंदा कारतूस बरामद

थाना मजीठा रोड की पुलिस ने हथियारों की नोक पर लूट-खसूट की वारदातों को अंजाम देने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 32 बोर का एक पिस्टल दातर पांच जिंदा कारतूस और मोटर साइकिल बरामद किया है। आरोपितों की पहचान अमृतपाल सिंह और आकाशदीप सिंह उर्फ जौली निवासी गांव भोएवाल नजदीक गुरुद्वारा साहिब मेहता रोड के रूप में हुई है।

By Vicky KumarEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 13 Nov 2023 10:07 PM (IST)
Hero Image
हथियारों के बल पर लूट करने वाले दो गिरफ्तार, File Photo

जागरण संवाददाता, अमृतसर। थाना मजीठा रोड की पुलिस ने हथियारों की नोक पर लूट-खसूट की वारदातों को अंजाम देने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 32 बोर का एक पिस्टल, दातर, पांच जिंदा कारतूस और मोटर साइकिल बरामद किया है। आरोपितों की पहचान अमृतपाल सिंह उर्फ अमृत निवासी गांव भोएवाल नजदीक एलिमेंट्री स्कूल मेहता रोड और आकाशदीप सिंह उर्फ जौली निवासी गांव भोएवाल नजदीक गुरुद्वारा साहिब मेहता रोड के रूप में हुई है। 

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

32 बार को पिस्टल बरामद हुई थी

एसीपी उत्तरी वरिंदर खोसा ने बताया कि थाना मजीठा रोड के इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह की अध्यक्षता में पुलिस चौकी फैजपुरा के इंचार्ज एसआई जतिंदर सिंह सर्कुलर रोड से लिंक रोड से दशहरा ग्राउंड के साथ-साथ मेंटल अस्पताल की तरफ गश्त करते हुए जा रहे थे। जब वह टी प्वाइंट मेंटल अस्पताल के करीब पहुंचे तो अस्पताल वाली साइड से एक बिना नंबरी मोटर साइकिल पर सवार दो युवक आ रहे थे। पुलिस को देखकर वह वापिस भागने की कोशिश करने लगे। इतने में ही पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया, जब उनकी तलाशी ली गई तो अमृतपाल सिंह उर्फ अमृत की डब से 32 बार को पिस्टल बरामद हुआ, जिसे अनलोड करने पर मैगजीन में से तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए। 

12 नवंबर को अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज किया था

पीछे बैठे आकाशदीप सिंह उर्फ जौली की तलाशी लेने पर उसकी जेब से दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस इन्हें अभी अदालत में पेश करेगी, जहां से इनका रिमांड लेकर और पूछताछ की जाएगी। अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपितों ने 11 नवंबर 2023 की शाम को विदूशी शर्मा निवासी गोपाल नगर से रंजीत एवेन्यू पजेरिया मार्केट के नजदीक से उसका मोबाइल फोन छीना था। जिसमें पुलिस ने 12 नवंबर को अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज किया था। दोनों की गिरफ्तारी से यह मामला भी पुलिस ने ट्रेस कर लिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर