Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar NRI Firing: अमृतसर में गोलीबारी की घटना में पांच आरोपी गिरफ्तार, पुलिस की जांच में नया एंगल आया सामने

Amritsar NRI Firing अमृतसर में एनआरआई पर गोलीबारी की घटना में पांच आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। पुलिस जांच में नया एंगल सामने आ रहा है। वहीं एनआरआई सुखचैन सिंह अस्‍पताल में भर्ती हैं। डॉक्‍टर का कहना है कि अब वह खतरे से बाहर हैं। सुखचैन के परिवारवालों ने पुलिस से न्‍याय की गुहार लगाई है। उन्‍होंने कहा कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

By Agency Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 25 Aug 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
अमृतसर में एनआरआई पर फायरिंग मामले में पुलिस का एक्‍शन

एएनआई, अमृतसर। अमृतसर में एनआरआई सुखचैन सिंह पर गोलीबारी की घटना (Amritsar NRI Firing) में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की जांच में सामने आया कि यह घटना आपसी प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई है

दो परिवारों के बीच प्रतिद्वंद्विता का नतीजा: पुलिस आयुक्त

अमृतसर के पुलिस आयुक्त रणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह घटना अमेरिका में रहने वाले दो परिवारों के बीच प्रतिद्वंद्विता से उपजी है, जिन्होंने भारत से निशानेबाजों को काम पर रखा था। गोलीबारी की घटना दो परिवारों के बीच आपसी प्रतिद्वंद्विता के कारण हुई।

दोनों परिवार अमेरिका में रहते हैं और उन्होंने इस काम के लिए भारतीय शूटरों को काम पर रखा था। जिस परिवार ने हमले की साजिश रची थी वह जानता था कि पीड़ित पंजाब में था। शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बाइक पर आए थे हमलावर

अतिरिक्त डीसीपी हरपाल सिंह के अनुसार, हमलावर बाइक पर सवार होकर आए और सिंह की लग्जरी कार के पंजीकरण कागजात के बारे में पूछताछ करने के बहाने शनिवार सुबह करीब 7 बजे उनके घर में घुस गए। हमलावरों ने तीन गोलियां चलाईं, जिनमें से दो सुखचैन सिंह को लगी हैं। हथियार जाम होने पर हमलावर भाग गए।

सिंह की पत्नी ने बताई घटना

सिंह की पत्नी अमनदीप कौर ने बताया कि हमले के दौरान दो बच्चों और एक बुजुर्ग मां सहित परिवार घर पर मौजूद था। उन्होंने कहा कि बच्चे अपने पिता को छोड़ने की गुहार लगाते रहे, लेकिन वे उन्हें मारने के इरादे से आए थे। वे तभी भागे जब तीन गोलियों के बाद हथियार जाम हो गया। ढिल्लों ने कहा है कि सुखचैन सिंह, जो अमेरिका में रह रहे थे, हाल ही में पंजाब लौटे हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, उनकी चोटों का इलाज किया गया और अब वह खतरे से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें: Amritsar NRI Firing: 'सुखचैन सिंह पर जानलेवा हमला झूठा', आखिर तीन घंटे तक गांव में क्यों नहीं घुस पाई पुलिस?

वहीं सुखचैन सिंह के परिवार वालों ने उनकी पूर्व पत्नी के परिवार पर भी संदेह किया है। उनका कहना है कि सुखचैन की पहली पत्नी के परिवालों ने सिंह पर गोलियां चलवाई हैं। अब इस एंगल पर भी पुलिस की जांच जारी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर