Move to Jagran APP

Amritsar News: धुंध का फायदा उठा रहे पाकिस्‍तानी तस्‍कर, BSF और पंजाब पुलिस ने पकड़ा ड्रोन; 500 ग्राम हेरोइन बरामद

Amritsar News पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर के गांव धनोय खुर्द में ड्रोन और 545 ग्राम हेरोइन बरामद की है। सीमा सुरक्षा बल को जानकारी मिली थी कि इस गांव में ड्रोन गतिविधि हुई है। लिहाजा बल के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया। इस दौरान एक खेत में ड्रोन पड़ा दिखाई दिया। यह ड्रोन चीन निर्मित है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 08:46 AM (IST)
Hero Image
धुंध का फायदा उठा रहे पाकिस्‍तानी तस्‍कर

जागरण संवाददाता, अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस ने संयुक्त रूप से अमृतसर के गांव धनोय खुर्द में ड्रोन और 545 ग्राम हेरोइन बरामद की है। सीमा सुरक्षा बल को जानकारी मिली थी कि इस गांव में ड्रोन गतिविधि हुई है। लिहाजा बल के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया।

इस दौरान एक खेत में ड्रोन पड़ा दिखाई दिया। यह ड्रोन चीन निर्मित है। इसके पास ही एक पैकेट मिला जिसे खोलने पर 545 ग्राम हेरोइन निकली। पाकिस्तानी तस्कर इन दिनों धुंध का फायदा उठाते हुए इस पर तस्करी का प्रयास कर रहे हैं। ड्रोन को जांच के लिए लैब में भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: Amritsar Bar Association Election: भारी सुरक्षा के बीच हुए बार एसोसिएशन के चुनाव, अड़ी और सैनी में रही कांटे की टक्‍कर

तीन दिन पहले भी हुआ था बरामद

तीन दिन पहले भी बीएसएफ ने भारतीय सीमा पर ड्रोन के साथ भारी मात्रा में हेरोइन पकड़ी थी। अमृतसर स्थित नेस्‍टा गांव के खेतों से यह ड्रोन बरामद किया था। तलाशी के दौरान खेत से 01 ड्रोन के साथ-साथ नशीले पदार्थों का एक पैकेट भी बरामद किया गया था। यह पैकेट पीले चिपकने वाली टेप में लिपटा हुआ था। साथ ही उसके साथ रस्‍सी से बना एक हुक भी था। साथ ही पैकेट में नशीले पदार्थ पाए गए थे।

यह भी पढ़ें: अमृतसर में BSF के जवानों की मिली बड़ी सफलता, ड्रोन के साथ बरामद हुआ पीला पैकेट; 500 ग्राम हेरोइन होने का संदेह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।