Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्रिकेट : होशियारपुर पर पड़ी भारी सलिल व कुंवर की जोड़ी

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित पंजाब स्टेट इंटर डिस्ट्रिक्ट कटोच शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत सोमवार को अमृतसर बनाम होशियारपुर की टीम में मैच खेला।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 06:17 PM (IST)
Hero Image
क्रिकेट : होशियारपुर पर पड़ी भारी सलिल व कुंवर की जोड़ी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित पंजाब स्टेट इंटर डिस्ट्रिक्ट कटोच शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत सोमवार को अमृतसर बनाम होशियारपुर की टीम में मैच खेला। इसमें अमृतसर ने होशियारपुर की टीम को एक पारी के साथ-साथ 218 रनों से हराकर जीत का परचम फहराया है। गांधी मैदान में आयोजित दो दिवसीय मैच में सलिल अरोड़ा व कुंवर पाठक की जोड़ी होशियारपुर की टीम पर भारी पड़ी है। इसमें सलिल अरोड़ा ने 123 गेंदों पर नाबाद खेलते हुए 127 रन बनाए। जबकि कुंवर पाठक ने 78 गेंदों पर नाबाद खेलते हुए 101 रन बनाकर अपनी दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। अमृतसर गेम्स एसोसिएशन (एजीए) के संयुक्त सचिव अमन रणदेव ने बताया कि रविवार को होशियारपुर की क्रिकेट टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रनों पर आलआउट हुई। जबकि अमृतसर के लेफ्ट आर्म स्पिनर विनय चौधरी ने 41 देकर चार विकेट व अर्जुन पप्पल ने 17 रन देकर चार विकेट चटकाए। जवाब में अमृतसर की टीम ने बढि़या प्रदर्शन करते हुए पांच विकेटों पर 409 रनों का पहाड़ खड़ा करके अपनी पारी घोषित कर दी। अमृतसर के बल्लेबाज सलिल अरोड़ा ने 123 गेंदों पर 6 छक्के और 15 चौके जड़कर 127 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि कुंवर पाठक ने 78 गेंदों पर 2 छक्के और 14 चौके लगाकर 101 नाबादा शतकीय पारी खेली। अमृतसर के सार्थक शर्मा ने 93 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 70 रन अर्जित किए।दूसरी जवाबी पारी में होशियारपुर की टीम 69 रनों पर ही ढेर हो गई। अमृतसर के लेफ्ट आर्म स्पिनर गेंदबाज विनय चौधरी ने 26 रन देकर सात विकेट और कप्तान अभिषेक शर्मा ने 43 रन देकर तीन विकेट चटकाते हुए अपनी दमदार खेल का प्रदर्शन किया है। मैच में अमृतसर को मिले सात अंक

अमृतसर गेम्स एसोसिएशन (एजीए) के संयुक्त सचिव अमन रणदेव ने बताया कि बुधवार को फिरोजपुर में फिरोजपुर की मेजबानी में अमृतसर की टीम खेलकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि अमृतसर के खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन रहा है, जिसमें अमृतसर को मैच में सात अंक हासिल हुए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें