Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोलकाता में महिला डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म-हत्‍या से पंजाब में गुस्‍सा, काले बिल्‍ले लगा सड़क पर निकला GMC का मेडिकल स्‍टाफ

पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म (Kolkata Rape Case) और हत्‍या से पंजाब में भी रोष है। जीएससी के डॉक्‍टर काले बिल्‍ले लगाए सड़क पर प्रदर्शन करते दिखे। महिला के साथ हुई घटना के बाद से पूरे देश में गुस्‍सा है। वहीं जीएनडीएच और जीएमसी के डॉक्‍टरों ने आरोपियों को सख्‍त से सख्‍त सजा देने की मांग उठाई है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 12 Aug 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
कोलकाता की घटना से पूरे देश में रोष

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म (Kolkata Rape Case) के बाद हत्या करने के विरोध में अमृतसर में भी प्रदर्शन हुआ। गुरु नानक देव अस्पताल (जीएनडीएच) के डॉक्टरों और सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के विद्यार्थियों ने काले बिल लगाकर प्रदर्शन किया। डॉक्‍टरों ने कहा कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

कैंडल मार्च भी निकालेंगे डॉक्‍टर

डॉक्टरों में शामिल डॉ. शिवांशी, डॉ अर्शमीत सिंह, डीआर जसप्रीत सिंह ने कहा कि महिला डॉक्टर के साथ घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों को सजा दिलाना उनका मकसद है। उन्होंने बताया कि शाम के समय कैंडल मार्च निकाला जाएगा। साथ ही कहा कि ऐसी घटना पर तो आरोपियों को मौत के घाट उतार देना चाहिए।

पूरे देश के लोगों में रोष

पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या के विरोध में लोगों में काफी रोष है। महिला कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की मेडिकल छात्रा थी। इस खबर के बाद से कॉलेज परिसर में जमकर हंगामा हुआ।

यह भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder: महिला डॉक्टर के शरीर में मिले चोट के 11 निशान, अब उठने लगे कई सवाल

सीएम ममता बनर्जी ने इंसाफ दिलवाने का किया वादा

वहीं सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टर के पिता को फोन किया। पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी का दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गई है। सीएम ममता ने न्याय सुनिश्चित करने का आश्‍वासन दिया। वहीं कॉलेज के छात्र महिला डॉक्‍टर को इंसाफ दिलवाने के लिए पूरी संभव कोशिश कर रहे हैं। पुलिस भी मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें: चेहरे पर खून...प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान, महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म पर मचा बवाल; पिता ने बंगाल सरकार से मांगा इंसाफ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर