Move to Jagran APP

Amritsar News: पुरातन मंदिर की जमीन पर कब्जे की कोशिश, 22 लोगों पर मामला दर्ज

अमृतसर के थाना राजासांसी की पुलिस ने मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में 22 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। दरअसल मंदिर के पुजारी के पैरालाइज होने के बाद उसकी पत्नी बेटा बहू मंदिर की जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंच गए। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 08:52 AM (IST)
Hero Image
पुरातन मंदिर की जमीन पर कब्जे की कोशिश (कॉन्सेप्ट इमेज)।

जागरण संवाददाता, अमृतसर: थाना राजासांसी की पुलिस ने मंदिर की जमीन पर लगाई फसल को काटने और गुंडागर्दी करने के आरोप में शिव कुमारी, पवन कुमार, हरपाल सिंह, जसपाल सिंह, नथा सिंह, कुलवंत कौर निवासी दूधराय और 16 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

दो साल से पैरालाइज है पुजारी

पुलिस को दी शिकायत में रमेश चंद दूधराय ने बताया कि उनका पुश्तैनी गांव दूधराय है। जहां पर पुरातन शिव मंदिर बना हुआ है, जिसकी रजिस्टर्ड कमेटी बनी हुई है और वह प्रधान है। 15-16 साल से मथुरा-वृंदावन निवासी पुजारी मथुरादास अपनी पत्नी शिव कुमारी और बेटे पवन शर्मा के साथ मंदिर में रहकर पूजा व संभालने का काम करता था।

करीब पांच छह साल पहले मंदिर कमेटी को पता लगा कि पुजारी मंदिर में शरारती तत्वों को बैठाकर रखता है और गैरकानूनी काम करता है। उसे कई बार समझाया, लेकिन वह अपनी मनमर्जियां करता रहा।

ये भी पढ़ें: पूर्व CM बेअंत सिंह की हत्‍या के गवाह को फिर कराई गई सुरक्षा उपलब्‍ध, High Court ने किया याचिका का निपटारा

कब्जा करने पहुंचे पुजारी की पत्नी, बहू-बेटा 

इसके बाद अब करीब दो साल से पुजारी पैरालाइज होकर बिस्तर पर पड़ा है। 28 सितंबर की रात 11 बजे के करीब उसे सतनाम सिंह का फोन आया कि मंदिर की 15 कनाल 12 मरले जमीन पर शिव कुमारी, उसका बेटा पवन कुमार और बहू और हरपाल सिंह अपने साथियों के साथ कब्जा करने आए है। उनके हाथ में राइफल और तलवारें है। वह मंदिर की जमीन पर लगी फसल को काट रहे थे। आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: Punjab: लॉरेंस बिश्नोई केस हो या ऑपरेशन लोटस... SIT के गठन तक ही सीमित है हाई प्रोफाइल मामलों की जांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें