Move to Jagran APP

Amritsar: हेरिटेज स्‍ट्रीट पर अब नहीं बना सकेंगे रील, Pre Wedding Shoot पर भी लगा बैन; पंजाब पुलिस ने लगाए पाबंदी के बोर्ड

Amritsar News गोल्‍डन टेंपल की हेरिटेज स्ट्रीट में प्री-वेडिंग फोटो शूट और वीडियो बनाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। थाना कोतवाली की पुलिस ने उक्त क्षेत्र में इसके पाबंदी के होर्डिंग बोर्ड लगा दिए है। शनिवार को थाना कोतवाली के प्रभारी सब इंस्पेक्टर जसबीर सिंह ने इसके बोर्ड उक्त क्षेत्र में लगवाए और लोगों को जागरूक भी किया।

By Vicky Kumar Edited By: Himani Sharma Updated: Sat, 03 Feb 2024 07:05 PM (IST)
Hero Image
हेरिटेज स्ट्रीट में प्री-वेडिग शूट और वीडियो बनाने पर लगाई गई पाबंदी

जागरण संवाददाता, अमृतसर। श्री हरिमंदिर साहिब को जाने वाली हेरिटेज स्ट्रीट पर प्री-वेडिंग फोटो शूट और वीडियो बनाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। थाना कोतवाली की पुलिस ने उक्त क्षेत्र में इसके पाबंदी के होर्डिंग बोर्ड लगा दिए है।

शनिवार को थाना कोतवाली के प्रभारी सब इंस्पेक्टर जसबीर सिंह ने इसके बोर्ड उक्त क्षेत्र में लगवाए और लोगों को जागरूक भी किया। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास उक्त क्षेत्र में प्री-वेडिंग शूट की कई शिकायते आ रही थी।

फोटोग्राफरों के साथ हुई मीटिंग

इसका ज्यादातर श्रद्धालुओं ने विरोध जताया था। उन्होंने इसे लेकर फोटोग्राफरों के साथ मीटिंग की और उन्हें ऐसा न करने की अपील की है। क्योंकि यह क्षेत्र धार्मिक और आध्यात्मिकता के तौर पर जुड़ा हुआ है और यहां पर ऐसा करने से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत होती है। पुलिस चौंकी गलियारा के इंचार्ज बलजिंदर सिंह ने कहा कि फोटोग्राफरों ने अब ऐसा न करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को भी इस तरह का काम करवाने से परहेज करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: पंजाब बचाओ यात्रा का दूसरा दिन, SAD चीफ बादल बोले- 'कांग्रेस और आप ने पंजाब को धकेल दिया है विनाश की ओर'

उल्लेखनीय है कि श्री हरिमंदिर साहिब को जाने वाली हेरिटेज स्ट्रीट में प्री-वेडिंग फोटोशूट को लेकर यह क्षेत्र हॉट स्पॉट बनता जा रहा था। फोटोग्राफर शादी के जोड़ों का यहां आए दिन फोटो शूट कर रहे थे, जिसका श्रद्धालुओं व अन्य लोगों ने विरोध भी जताया था और इस पर पाबंदी की मांग की थी।

एसजीपीसी ने भी पाबंदी का उठाया था मामला

एसजीपीसी ने भी इस पर पाबंदी का मामला उठाया था। जिसके पश्चात थाना कोतवाली की पुलिस की तरफ से उक्त क्षेत्र में फोटो शूट और वीडियो बनाने पर पाबंदी लगाते हुए यहां बोर्ड लगवा दिए।

यह भी पढ़ें: Amritsar: गुरुद्वारा साहिब में फायरिंग मामले में SGPC की बैठक, CM को ठहराया दोषी; धामी बोले- 'इस्‍तीफा दें भगवंत मान'

एसजीपीसी के सचिव प्रताप सिंह ने कहा कि शिरोमणि कमेटी पहले ही इस मामले को अधिकारियों के पास उठा चुकी थी। इस मुद्दे पर प्रशासन के साथ बातचीत भी की गई। यह गुरु रामदास जी द्वारा बसाया गया पवित्र स्थान और आध्यात्मिकता का केंद्र है। इससे श्रद्धालुओ की आस्था जुड़ी हुई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।