Move to Jagran APP

Amritsar Bar Association Election: भारी सुरक्षा के बीच हुए बार एसोसिएशन के चुनाव, अड़ी और सैनी में रही कांटे की टक्‍कर

Bar Association Elections अमृतसर बार एसोसिएशन के चुनाव हो गए हैं। चुनाव से पहले ही गुरुवार की रात सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने तीन थानों की पुलिस को यहां लगा दिया था। देर रात रंजीत एवेन्यू सिविल लाइन और कैंट थाने से पुलिस मुलाजिमों की तैनाती की गई। जिस पर एसीपी वरिंदर सिंह खोसा और एडीसीपी प्रभजोत सिंह विर्क नजर बनाए रखी।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 07:33 PM (IST)
Hero Image
भारी सुरक्षा के बीच बार एसोसिएशन के हुए चुनाव

जागरण संवाददाता, अमृतसर। अमृतसर बार एसोसिएशन के चुनाव में प्रधान पद की दावेदारी जता रहे वकील प्रदीप सैनी और वकील इंद्रजीत सिंह अड़ी के बीच सुबह नौ बजे से ही कड़ा मुकाबला रहा। शाम पांच बजे तक 77.32 फीसदी मतदान हो चुका था। एबीए चुनाव में वोटरों की संख्या 2650 थी जबकि 2050 वकीलों ने मतदान कर अपने उम्मीदवारों को विजेता बनाया।

उपाध्यक्ष पद के लिए मनीष देवगन और युवराज सिंह संधू सारा दिन मैदान में डटे रहे। जबकि सचिव पद के लिए राजन कटारिया और सनप्रीत सिंह मान आमने सामने रहे। सचिव पद के लिए दोनों प्रत्याशियों में जीत के लिए सारा दिन पेंच फंसा रहा। सह - सचिव पद के लिए राहुल सिंह सेठी, लवली शर्मा और निधी शर्मा में कांटे की टक्कर रही। इसी तरह कोषाध्यक्ष के लिए कपिल शर्मा और रोहन भगत आमने सामने दिखे।

कार्यकारिणी में विधायक कुंवर रहे चर्चाओं में

कार्यकारिणी के पद के लिए आम आदमी पार्टी के हलका (उत्तरी) से विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह काफी चर्चा में रहे। उन्होंने कुल 16 वकीलों के साथ कार्यकारी के लिए नामांकन भरा था। विधायक कुंवर विजय सारा दिन कचहरी की पार्किंग में रुककर अपने अन्य सहयोगियों के साथ वोट मांगते दिए।

कार्यकारी के लिए नरिंदर कौर, अक्षय जैन, लवदीप कुमार भारद्वाज, हरकीरत सिंह, मलकीत सिंह सोही, विक्रमजीत सिंह, शिवा सरीन, अनिता रानी, परविंदर कौर, गगनदीप सिंह, सौरभ शर्मा, हरदीप कौर, दिलशेर सिंह, शेखर वालिया, मानव शर्मा, हर्षित सिंह के भाग्य का फैंसला थोड़ी देर में आने वाला है।

1986 बैच के हैं प्रदीप सैनी

बता दें इस एबीए चुनाव में वकील प्रदीप सैनी साल 1986 में अपनी वकालत की पढ़ाई पूरी कर अमृतसर प्रेक्टिस के साथ जुड़ गए थे। जबकि वकील इंद्रजीत सिंह अड़ी ने साल 2005 में अपनी वकालत पूरी की और प्रेक्टिस शुरू की। बता दें प्रदीप सैनी आठ बार प्रधान रह चुके हैं।

हिंसा की आशंका के कारण तीन थानों की पुलिस ने संभाला था मोर्चा

एबीए के चुनाव में किसी तरह की हिंसा होने की आशंका को देखते हुए सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने रंजीत एवेन्यू थाना, सिविल लाइन थाना और कैंटोनमेंट थाने की पुलिस को तैनात कर दिया था। लेकिन शुक्रवार की शाम पांच बजे चुनाव शांतमय तरीके से संपन्न करवा दिए गए।

यह भी पढ़ें: अमृतसर में BSF के जवानों की मिली बड़ी सफलता, ड्रोन के साथ बरामद हुआ पीला पैकेट; 500 ग्राम हेरोइन होने का संदेह

यह भी पढ़ें: SAD के स्थापना दिवस पर दूसरे दिन गोल्डन टेम्पल में अखंड पाठ, सुखबीर बादल ने झूठे बर्तनों की सेवा की; सीएम मान पर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।