Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीटी स्कैन से पहले कर्मी ने मरीज के कान से सोने की बालियां गायब कीं

गुरु नानक देव अस्पताल में कार्यरत एक दर्जा चार कर्मचारी की करतूत ने अस्पताल की साख पर बट्टा लगाया है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 24 May 2022 02:00 AM (IST)
Hero Image
सीटी स्कैन से पहले कर्मी ने मरीज के कान से सोने की बालियां गायब कीं

जागरण संवाददाता, अमृतसर: गुरु नानक देव अस्पताल में कार्यरत एक दर्जा चार कर्मचारी की करतूत ने अस्पताल की साख पर बट्टा लगाया है। इस कर्मचारी ने एक महिला मरीज के कान से सोने की बालियां उतार लीं और गायब हो गया। दुर्भाग्यवश महिला की मौत हो गई। पुलिस ने कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, सिम्मी निवासी पठानकोट को पांच मई को गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उनके किडनी व लिवर में इंफेक्शन थी। डाक्टर ने प्राथमिक जांच के बाद सीटी स्कैन करवाने को कहा। स्वजन उन्हें लेकर सीटी स्कैन के कमरे में पहुंचे। सिम्मी के बालों में क्लिप लगा था। सीटी स्कैन करने वाले टेक्नीशियन ने दर्जा चार कर्मचारी साजन सिंह निवासी 88 फुट रोड से कहा कि इनकी क्लिप उतार लें। इसी दौरान साजन ने सिम्मी के कान से सोने की बालियां भी उतार लीं। स्कैन करवाने के बाद जब स्वजन सिम्मी को लेकर वार्ड में पहुंचे तो कानों से बालियां गायब मिलीं।

सिम्मी के दामाद जौली ने मामले की जानकारी अस्पताल प्रशासन और सुरक्षा कर्मियों के इंचार्ज जोगिदर सिंह को दी। जोगिदर सिंह ने छानबीन के बाद साजन को पकड़ा और पुलिस के हवाले किया। पूछताछ में साजन ने स्वीकार किया कि उसने यह बालियां एक सुनार को बेची थीं। इधर, सोमवार को सिम्मी की मौत हो गई। पुलिस ने साजन की निशानदेही पर सुनार की तलाश शुरू कर दी है। यहां बताना जरूरी है कि अस्पताल से अक्सर सामान चोरी होता रहा है। पिछले दो वर्षों में दो डाक्टरों के लैपटॉप, नर्सिंग स्टाफ का मोबाइल फोन चोरी हुए। यहीं बस नहीं, पार्किंग स्थल से वाहन चोरी की घटनाएं तो आम हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर