Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar Crime News: दुकान में घुसकर भगवा सेना के जिला उपाध्यक्ष को मारी गोली, सीसीटीवी में कैद हुए हमलावर

Punjab Crime News पंजाब में अपराधियों के हौंसले बुलंद है। अमृतसर के मजीठा रोड हमलावरों ने भगवा सेना के जिला उपाध्यक्ष को गोली मार दी। गोली लगने के बाद उन्हें गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही हिंदू संगठनों के लोग अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Fri, 12 Jul 2024 09:36 AM (IST)
Hero Image
नकाबपोश युवकों ने भगवा सेना के जिला उपाध्यक्ष को मारी गोली (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। पंजाब में हिंदू नेताओं पर हमले रुक नहीं रहे हैं। अब बुधवार रात 9:20 बजे मजीठा रोड पर दो नकाबपोश युवकों ने भगवा सेना के जिला उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार को गोलियां मार दीं। वारदात को अंजाम देने के बाद भागते हुए दो नकाबपोश हमलावर दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। थाना सदर की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

दुकान में घुसकर मारी गोली

हिंदू नेता प्रवीण को गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बताया जा रहा है कि घटना को चार लोगों ने अंजाम दिया। इनमें से दो दुकान के अंदर गए और गोलियां चलाईं, जबकि दो दुकान के बाहर ही खड़े रहे। बाद में चारों फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही हिंदू संगठनों के लोग गुरु नानक देव अस्पताल पहुंचे और प्रवीण कुमार का हालचाल जाना।

प्रवीण को अस्पतास में कराया गया भर्ती

भगवा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज दवेसर ने बताया कि बुधवार रात करीब 9:20 बजे दो नकाबपोश युवक प्रवीण कुमार की मजीठा रोड स्थित दुकान पर आए। ई-रिक्शा का कारोबार करने वाले प्रवीण कुमार अपनी दुकान में बैठे थे। हमलावरों ने दुकान के अंदर घुसते ही उन पर गोलियां चला दीं।

हमलावरों ने उन पर तीन गोलियां चलाईं। एक गोली प्रवीण कुमार के पैर में लगी, जिससे वह घायल हो गए। गोलियां चलने की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा होने लगे तो नकाबपोश हमलावर साथियों के साथ फरार हो गए। इसके बाद घायल अवस्था में उन्हें गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

यह भी पढ़ें- Punjab News: किसान आंदोलन के दौरान शहीद शुभकरण सिंह की बहन को मिली पुलिस कांस्टेबल की नौकरी, CM मान दे चुके हैं एक करोड़ का चेक

12 साल से भगवा सेना से जुड़े है प्रवीण

पंकज दवेसर ने कहा कि प्रवीण कुमार पिछले 12 वर्ष से उनके साथ जुड़े हुए हैं। वह शिवसेना बाल ठाकरे के समय से उनके साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पता चला है कि चार व्यक्ति आए थे तथा दो लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

थाना सदर के सब इंस्पेक्टर पलविंदर सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी भी चेक किए जा रहे हैं और आरोपितों की पहचान कर उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Punjab News: पराली के निपटारे के लिए किसानों को मिलेंगी 22 हजार से ज्यादा मशीनें, सरकार ने तैयार की 500 करोड़ की योजना