Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Bandh: एक तरफ बसों के पहिए रहे जाम, दूसरी ओर रेलवे ट्रैक पर सरपट दौड़ी ट्रेनें; अमृतसर फ्लाइट टिकट चार गुना हुई महंगी

Bharat Bandh 2024 पंजाब में भारत बंद का असर कुछ यूं दिखा एक तरफ बस के पहिए जाम रहे। वहीं दूसरी तरफ रेलवे ट्रैक पर ट्रेनें समय से रवाना हुई। इसके चलते यात्रियों को दिक्‍कतों का सामना नहीं करना पड़ा। साथ ही किसानों के धरने के चलते दिल्ली जाने के लिए एयर टिकट भी लगातार महंगी ही मिल रही है।

By harish sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 16 Feb 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में रेलवे ट्रैक पर सरपट दौड़ी ट्रेनें

जागरण संवाददाता, अमृतसर। किसान संगठनों की ओर से दी गई बंद की काल के बाद शुक्रवार को सड़क यातायात ठप रहा। ऐसे में विभिन्न शहरों को जाने के लिए रेल मार्ग ही एक मात्र जरिया बचा था।

हालांकि रेल यातायात जारी रहने के कारण यात्रियों को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ी। वहीं शुक्रवार सुबह जाने वाली सभी गाड़ियां अपने निर्धारित समय पर रवाना हो गई। इसके अलावा बंद के बाद भी स्टेशन पर कुछ खास ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिली।

बसों से आने-जाने वाले यात्रियों ने ट्रेन का लिया सहारा

वहीं जो लोग अपनी नौकरी के सिलसिले में रोजाना लुधियाना, जालंधर आदि से बसों के जरिए आते-जाते है। वह सुबह-सुबह रेल गाड़ियों के जरिए अपने-अपने गतंव्य की ओर से रवाना हो गए। इसके अलावा बंद होने की सूचना के तहत भी ज्यादातर लोग अपने घरों पर ही रहे और बहुत जरूरी न होने कारण कहीं पर भी आने-जाने की योजना को फिलहाल के लिए टाल दिया गया।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: किसान संगठनों को हाथ से मौका निकलने का सता रहा डर, केंद्र से बोले- 'जल्‍द से जल्‍द करें कोई समाधान'

दिल्ली की एयर टिकट के बढ़े दाम

किसानों के धरने के चलते दिल्ली जाने के लिए एयर टिकट भी लगातार महंगी ही मिल रही है। इसी का नतीजा है कि शुक्रवार को भी दिल्ली के लिए सभी फ्लाइट लगभग फुल ही उड़ान भरी। इसके अलावा हर एक फ्लाइट में प्रति टिकट भी 15 से 17 हजार रुपये तक चार्ज किया गया।

इतना ही नहीं आने वाले तीन-चार दिनों के लिए भी एयरलाइन कंपनियों की ओर से टिकट 15 हजार रुपये से ज्यादा में ही बेची जा रही है। बता दें कि श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा की कुल दस फ्लाइट उड़ान भरती है।

यह भी पढ़ें: 'आंसू गैस... रबड़ की गोलियां दागना गलत', राजा वड़िंग समेत कांग्रेस नेताओं ने हरियाणा बीजेपी कार्यालय के बाहर दिया धरना