Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JP Nadda in Amritsar: 'पहले आतंकवादियों को बिरयानी खिलाई जाती थी....', अमृतसर में कांग्रेस पर जमकर गरजे जेपी नड्डा

पंजाब में लोकसभा चुनाव का प्रचार आज शाम छह बजे थम जाएगा। ऐसे में राजनीतिक दल जमकर प्रचार में जुटे हैं। इसी क्रम में जेपी नड्डा ने अमृतसर में रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अमृतसर पीछे जा रहा है। यहां नशा लॉ एंड ऑर्डर का बुरा हाल है। यहां सुधार तभी होगा जब यहां से भाजपा के उम्मीदवार जीतकर संसद पहुंचेंगे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 30 May 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
JP Nadda in Amritsar: अमृतसर में कांग्रेस पर जमकर गरजे जेपी नड्डा

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। JP Nadda in Amritsar: पंजाब में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दौर है। प्रचार थमने से पहले बीजेपी के दिग्गज चुनाव प्रचार में जुटे हैं। जहां एक ओर पीएम मोदी होशियारपुर में रैली कर रहे हैं। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अमृतसर में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं।

जेपी नड्डा ने जो बोले सो निहाल जयकारे के साथ भाषण शुरू किया। उन्होंने कहा कि  सिख गुरुओं ने दुनिया मे राष्ट्रभक्ति और समानता का संदेश दिया है। पंजाब के युवा, शहीदों को मेरा नमन। तिरंगे के तीनों रंग पंजाब में शहादत, शांति और हरित क्रांति को दिखाते हैं।

अमृतसर में लॉ एंड ऑर्डर का बुरा हाल: जेपी नड्डा

मैं सौभायशाली हूं कि इस पवित्र नगरी में आने का अवसर मिला। भारत दस सालों में आगे जा रहा है। जबकि अमृतसर पीछे जा रहा है। यहां नशा, लॉ एंड ऑर्डर का बुरा हाल है। कोई टेक्नोलॉजी नही है, गंदगी की भरमार है। अमृतसर में सुधार तभी होगा जब यहां से भाजपा के उम्मीदवार जीतकर संसद पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला के समर्थकों ने उनके पिता से क्यों बनाई दूरी? क्या राजनीति में सक्रिय होना है मुख्य कारण

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सरकार बनने के पहले सौ दिनों में लोगो को पक्का छत देंगे, किसी को लूटने नही देंगे, केंद्र की योजनाएं लाएंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सैनिक भाइयों के काम मे कोई कसर नहीं छोड़ी, कांग्रेस व रैंक वन पेंशन लागू नहीं करती थी। लेकिन हमने की। जिसके अंतर्गत डेढ़ लाख फौजी भाइयों को पेंशन दी गई।

230 परिवारों को मिली नागरिकता

उन्होंने कांग्रेस व आप पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट से कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को क्या दिक्कत थी। इसके अंतर्गत 230 परिवारों को नागरिकता दी गई। 

साहिबजादों की शहादत को कांग्रेस भुलाने लगी थी, लेकिन हमने वीर बाल दिवस मनाने की परंपरा शुरू की। सिखों के लिए अगर किसी ने काम किया है वो मोदी ने किया है।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान से ग्रन्थ साहिब लेन का काम हमारी पार्टी ने लिया।  इसके साथ ही संबोधन में जेपी नड्डा ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भारत के तीसरे नंबर पर पहुंचने का जिक्र किया। 

चार करोड़ लोगों को मिला घर

आंतकवाद पर निशाना कसते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पहले कश्मीर में आतंकवादियों को बिरयानी खिलाई जाती थी पर अब ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि अब भारत बदल रहा है।

डिजिटल भारत के अंतर्गत 40 फीसदी भुगतान डिजिटली किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में 4 करोड लोगों को घर मिला अगले तीन साल में 3 करोड़ में घर बनाए जाएंगे कोई कच्ची छत के नीचे नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें- PM Modi in Punjab: सरकार बनते ही अगले 125 दिनों में क्या होगा? पीएम मोदी बोले- भाजपा ने तैयार कर लिया है रोडमैप