Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab News: भारतीय सीमा में दाखिल हुआ पाकिस्तानी नागरिक, BSF ने धर-दबोचा; उसके बाद हुआ कुछ ऐसा...

भारत-पाकिस्तान अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। सीमा पार करके भारातीय क्षेत्र में दाखिल हुए 17 वर्षीय पाकिस्तानी युवक को बीएसएफ के जवानों के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। जवानों के द्वारा उससे पूछताछ की गई। जिसके बाद उन्होंने आरोपी को पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By DHARAMBIR SINGH MALHAREdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
भारतीय सीमा में दाखिल हुआ पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार (फाइल फोटो)

संसू, भिखीविंड/तरनतारन, जागरण संवाददाता। Pakistani Civilian Arrested: भारत-पाकिस्तान अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ (BSF) के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। पाकिस्तान के एक नागरिक ने भारतीय सीमा में प्रयास किया पर मुस्तैद जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

17 वर्षीय पाकिस्तानी युवक गिरफ्तार

सीमा पार करके भारातीय क्षेत्र में दाखिल हुए 17 वर्षीय पाकिस्तानी युवक (17 year old Pakistani youth Arrested) को बीएसएफ के जवानों के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। जवानों के द्वारा उससे पूछताछ की जा रही है।

चेतवानी के बाद भी सीमा में दाखिल हुआ पाकिस्तानी नागरिक

अमरकोट सेक्टर में तैनात बीएसएफ की 103वीं बटालियन के जवानों ने बीओपी राजोके स्थित बुर्जी नंबर 143-13-14 के पास पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में दाखिल हो रहे युवक को दबोचा। उक्त युवक रात 1:05 बजे चेतावनी के बावजूद भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ जिसे मौके पर दबोच लिया गया।

यह भी पढ़ें- 'बाहरी राज्यों के युवाओं को नौकरियां देकर पंजाब को धोखा दे रहे CM', मानसा में बोले SAD चीफ सुखबीर बादल

पुलिस की गिरफ्त में है आरोपी

बाद में आरोपित की पहचान मोहम्मद नोमान पुत्र मोहम्मद फारुख गांव लिल थाना मुस्तफाबाद जिला कसूर पाकिस्तान के तौर पर हुई। बीएसएफ के जवानों ने आरोपित को प्रथम पूछताछ के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित खिलाफ जांच अभी जारी है।

यह भी पढ़ें- Property Tax: 30 सितंबर से पहले जमा करें प्रॉपर्टी टैक्स, डीसी बोले- 10 फीसदी छूट का मिलेगा लाभ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें