Move to Jagran APP

Punjab News: पाकिस्तान से आए ड्रोन को BSF जवानों ने किया बरामद, सेना ने इलाके में चलाया सर्च अभियान

बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के गांव चन्न के खेतों में एक ड्रोन को बरामद किया है। सीमावर्ती इलाके में पेट्रोलिंग के दौरान जवानों को ड्रोन मूवमेंट सुनाई दी। इसके बाद जवानों ने फायरिंग शुरू की जिसके बाद ड्रोन की आवाज आनी बंद हो गई। तलाशी के बाद ड्रोन को खेतों में देखा गया। पाकिस्तान की ओर से भेजा गया ये ड्रोन चीन का निर्मित है।

By Nitin Dhiman Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 11 Feb 2024 05:53 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी से आए ड्रोन को BSF जवानों ने किया बरामद।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल ने अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भेजे गए ड्रोन को मार गिराया। बल के जवानों द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में पेट्रोलिंग की जा रही थी। इस दौरान गांव चन्न में ड्रोन मूवमेंट सुनाई दी। सुरक्षा बल के जवानों ने नियमित अभ्यास के अनुसार फायरिंग की, इसके कुछ देर बाद ड्रोन की आवाज बंद हो गई।

खेतों में मिला क्षतिग्रस्त ड्रोन

बल के जवानों ने सर्च अभियान चलाया तो खेतों में क्षतिग्रस्त ड्रोन दिखाई दिया। ड्रोन के साथ कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई, पर ऐसा माना जा रहा है कि फायरिंग के बाद ड्रोन यहां गिरा और हेरोइन या अन्य आपत्तिजनक वस्तु कहीं और गिरी होगी।

ये भी पढ़ें; Internet Services in Schools: डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देगी पंजाब सरकार, इंटरनेट सुविधा से लैस होंगे सरकारी स्‍कूल

सुरक्षाबलों ने इलाके में चलाया सर्च अभियान

सुरक्षाबल के जवानों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। बरामद किया गया ड्रोन क्वाड कॉप्टर (माडल-डीजेआई माविक 3 क्लासिक चीन निर्मित है। वहीं, जवान ड्रोन के साथ लाई गई सामग्री की भी तलाश कर रहे हैं। जवान ड्रोन एक्टिविटी को लेकर काफी सतर्क रहते हैं।

ये भी पढ़ें:  Chandigarh: युवा कांग्रेस ने BJP की तानाशाही के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन, अर्धनग्न होकर लिखा- लोकतंत्र की हत्या बंद करों

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।