Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंडीगढ़ धमाके का अमृतसर कनेक्शन, शक के घेरे में पशियां का रोहन मसीह; घटना के 3 दिन पहले से चल रहा फरार

चंडीगढ़ में बुधवार को हुए धमाके के तार अमृतसर से जुड़ने लगे हैं। इस हमले की जिम्मेदारी अमेरिका बैठे गैंगस्टर से आतंकी बने हैप्पी पशियां ने ली है जो पशियां गांव का निवासी है। इस ब्लास्ट का आरोपी पशियां गांव के रोहन मसीह को बताया जा रहा। सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। बता दें कि चंडीगढ़ ब्लास्ट के तीन दिन पहले से रोहन लापता है।

By naveen rajput Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Thu, 12 Sep 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़ धमाके का अमृतसर से जुड़ने लगा तार।

नवीन राजपूत, अमृतसर। चंडीगढ़ में हुए ग्रेनेड धमाके के तार अमृतसर देहात के रमदास थाने के अधीन पड़ते गांव पशियां से जुड़ने लगे हैं। अमेरिका में बैठे इसी गांव के गैंगस्टर से आतंकी बने हैप्पी पशियां ने इस हमले की जिम्मेदारी भी ली है। रोहन मसीह नाम के युवक को लेकर सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट चुकी हैं। लेकिन धमाके के 24 घंटे बाद भी आरोपित को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है।

धमाके का संदिग्ध रोहन लापता

धमाके का संदिग्ध रोहन पिछले तीन दिन से गांव से लापता है। यही नहीं, उसका परिवार भी पिछले कुछ घंटों से गायब है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़ धमाके के बाद जारी हुई सीसीटीवी फुटेज में एक आरोपित का हुलिया रोहन से हूबहू मिलता है।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ के सेक्टर-10 में बम विस्फोट, घर में अज्ञात लोगों ने फेंका हैंड ग्रेनेड; जोरदार धमाके से सहमा इलाका

अब पुलिस संदिग्ध के रिश्तेदारों, पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है, ताकि किसी तरह उसे गिरफ्तार कर जांच आगे बढ़ाई जाए। पुलिस ने उसके पुराने कांटेक्ट नंबर भी गांव से एकत्र करने शुरू कर दिए हैं। पिछले कुछ सालों में रोहन द्वारा की गई गतिविधियों को भी आंका जा रहा है। पता लगाया जा रहा है कि रोहन अमेरिका में बैठे आतंकी हैप्पी पशियां के संपर्क में किस तरीके से आया।

सुरक्षा एजेंसियों ने जमाया रमदास में डेरा

धमाके के बाद जैसे ही सुरक्षा एजेंसियों को घटना के संदिग्ध रोहन के बारे में इनपुट मिले हैं, तभी से पुलिस व अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने यहां रमदास में डेरा जमा लिया है। रोहन को लेकर उसका पुराना रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है।

जब हैप्पी पशियां ने अपने ही गुर्गे पर चलवाई थी गोली

बता दें कि संदीप सिंह उर्फ शेरा, हैप्पी पशियां के लिए काम कर रहा था। कुछ एफआईआर दर्ज होने के बाद शेरा पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के संपर्क में आ गया। फिर शेरा ने पुलिस के लिए काम करना शुरू कर दिया। इस बात का पता पशियां को लग गया और उसने अपने गैंगस्टरों के जरिए 10 अप्रैल को संदीप शेरा की गोलियां मरवा कर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें- Patna Serial Blast: सुरक्षा कारणों से 2022 में ही भागलपुर शिफ्ट करा दिये गए थे चारों आतंकी, नवंबर 2021 में सुनाई गई थी फांसी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर