Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: शाबाश मनदीप! आपकी दिलेरी को सलाम, मजबूत दीवार बन लुटेरों से घर को बचाया

अमृतसर के वेरका इलाके में एक साहसी महिला ने लुटेरों के हौसले पस्त कर दिए। महिला घर में अकेली थी जब तीन हथियारबंद लुटेरे घर में घुस आए। महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया और दरवाजे बंद कर लिए। लुटेरे दरवाजा तोड़ने में नाकाम रहे और भाग गए। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By naveen rajput Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 02 Oct 2024 09:47 AM (IST)
Hero Image
दीवार फांदकर घर में घुसता लुटेरा (बाएं)। लुटेरों को कमरे में घुसने से रोकने के लिए दरवाजा बंद करती मनदीप

जागरण संवाददाता, वेरका (अमृतसर)। वेरका इलाके में बदमाश लूट की वारदात को अंजाम देने में पूरी तरह से विफल रहे। दिलेर महिला के सामने लुटेरों के हौंसले पस्त हो गए और जब वह लूट में असफल हो गए तो वहां से भाग गए। हालांकि लूट के प्रयास का सारा घटनाक्रम घर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की पहचान करवाई जा रही है।

जानें क्या है पूरा मामला

स्टार एवेन्यू निवासी जगजीत सिंह की पत्नी मनदीप कौर ने बताया की उसके पति गहनों की दुकान चलाते हैं। रोजान की तरह पति सुबह अपनी दुकान पर चले गए थे। वह अपने बेटे अभिनूर सिंह (10) और बेटी नूर कौर (6) के साथ घर में अकेली थी। सोमवार की दोपहर दोपहर को अपनी ननद से फोन पर बात कर रही थी कि 3.30 के करीब हथियारों से लैस तीन लुटेरे घर की दीवार को फांद कर घर के अंदर दाखिल हुए।

तीन लुटेरों को उसने खिड़की से देख लिया और शोर मचाना शुरू कर दिया। यह देख कर उसे कमरे के दरवाजे बंद करने शुरू कर दिए। ताकि लुटेरे उस तक किसी भी कीमत तक ना पहुंच सकें। लुटेरों ने दरवाजा खोलने के लिए काफी जोर लगाया। लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके।

उसने एक सोफा भी दरवाजे के पीछे फिट कर दिया। वह लगातार शोर मचा रही थीं। उनका शोर सुनकर तब लुटेरे वहां से भाग गए। घटना के बाद पति व अन्य रिश्तेदारों को जानकारी दी। उन्होंने घटना की जानकारी और सीसीटीवी की फुटेज पुलिस को दी लेकिन कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़ें- पंजाब में आपस में भिड़े आप और कांग्रेस के समर्थक, खूब बरसे पत्थर और ताबड़तोड़ चलीं गोलियां; पूर्व विधायक सहित 8 घायल

वीडियो वायरल होने पर वेरका पुलिस को लताड़

पता चला है कि प्राथमिक जांच के बाद वेरका थाने की पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। पीड़ित परिवार को जांच अधिकारी ने थाने से ही भगा दिया। इसके बाद पीड़ित ने घटनाक्रम की वीडियो मीडिया के हवाले कर दी।

जैसे ही खबरें चलने लगीं तो सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने मामले के इनपुट एकत्र किए। सारा मामला साफ हो गया। पुलिस की लापरवाही को देखकर वेरका थाने के सभी कर्मियों की अच्छे से जहां क्लास भी ली। वहीं एफआईआर दर्ज करवा लुटेरों को जल्द काबू करने के आदेश भी दिए।

यह भी पढ़ें- Panchayat Chunav: कहीं 35 लाख तो कहीं 2 करोड़, पंजाब में सरपंच की कुर्सी के लिए लगी बोली पर चुनाव आयोग बड़ा एक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें