Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्लाइट्स में सफर के लिए यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, तुरंत हल होगी शिकायत; गुरु रामदास एयरपोर्ट पर खुलेगा DGCA दफ्तर

आए दिन श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Guru Ramdas International Airport) पर यात्रियों को किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एयरलाइन कंपनियों को लेकर यात्रियों की ओर से कोई न कोई शिकायत रहती है। इसी परेशानी को हल करने के लिए एयरपोर्ट पर डीजीसीए दफ्तर खुलेगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जमीन भी मुहैया करवा दी गई है।

By harish sharma Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 21 Jan 2024 09:11 AM (IST)
Hero Image
गुरु रामदास एयरपोर्ट पर खुलेगा DGCA दफ्तर

 जागरण संवाददाता, अमृतसर। Punjab News:  आए दिन श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Guru Ramdas International Airport) पर यात्रियों को किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है। खास तौर पर एयरलाइन कंपनियों को लेकर यात्रियों की ओर से कोई न कोई शिकायत रहती है। लेकिन वह अपनी शिकायत कहीं पर भी दर्ज नहीं करवा पाते हैं।

एयरपोर्ट पर खुलेगा डीजीसीए दफ्तर 

इसी समस्या के हल के लिए अब जल्द ही डायरेक्टोरेट ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) की ओर से अपना दफ्तर खोलने की तैयारी कर ली है। इसके लिए विशेष तौर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जमीन भी मुहैया करवा दी गई है।

तुरंत हल होगी यात्रियों की समस्या

डीजीसीए का दफ्तर यहां पर बन जाने से एयरलाइन कंपनियों पर सीधे तौर पर नजर रहेगी और साथ ही अगर किसी यात्री को कोई समस्या आती है तो तुरंत वह अपनी शिकायत भी दर्ज करवा पाएंगे। जबकि मौजूदा समय में डीजीसीए का दफ्तर पंजाब में केवल पटियाला शहर में है क्योंकि पिछले कुछ महीनों के दौरान लगातार विभिन्न एयरलाइन कंपनियों की ओर से कभी यात्रियों को छोड़ कर विमान ले जाने, किसी न किसी कारण यात्रियों को विमान पर न चढ़ने देने संबंधी मामले सामने आ रहे हैं।

कई मामलों में यात्रियों को नहीं मिल पाता रिफंड

इन केसों में यात्रियों को रिफंड तक नहीं मिल पाते हैं।  एयरपोर्ट रोजाना करीब सात से आठ हजार लोग आ-जा रहे हैं। ऐसे में पिछले कुछ महीनों के दौरान लगातार किसी न किसी बात को लेकर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां कि पिछले कुछ महीनों के दौरान इस तरह के केस भी सामने आए थे। जब एयरलाइन कंपनी का विमान समय से पहले उड़ान भर गया और बहुत सारे यात्री पीछे छूट गए।

यह भी पढ़ें- Fazilka News: BSF ने कोहरे के चलते सरहद पर बढ़ाई सुरक्षा, जवान भारत-पाक सीमा पर दुश्मनों की हर एक हरकत पर रख रहे नजर

यात्रियों को नहीं मिली कोई सूचना, पहले ही उड़ गया विमान

यात्रियों का कहना था कि उन्हें किसी भी तरह की सूचना तक नहीं दी गई। इसके अलावा मौसम खराब होने की वजह फ्लाइट को री-शेड्यूल किए जाने संबंधी भी सूचना न मिलने पर यात्रियों की ओर से अक्सर एयरपोर्ट पर हंगामा किया जाता है।

जल्द होगा दफ्तर का निर्माण

वीके सेठ एयरपोर्ट के डायरेक्टर वीके सेठ ने बताया डीजीसीए की ओर से उनसे अपना दफ्तर खोलने संबंधी जगह मुहैया करवाने की मांग की थी, जोकि उनकी ओर से मुहैया करवा दी गई है। अब जल्द ही वह अपने दफ्तर का निर्माण कर लेंगे। 

यह भी पढ़ें-  पंजाब के चर्चित ब्लॉगर भाना सिद्धू गिरफ्तार, महिला ट्रैवल एजेंट को धमकाकर मांगे पैसे; धरना उठाने के मांगे 10 हजार