Move to Jagran APP

Amritsar News: ड्राइवर की बेटी ने प्रेमी के साथ रचा था डकैती का षड्यंत्र, सात गिरफ्तार; जानिए पूरा मामला

ड्राइवर की बेटी ने प्रेमी के साथ डकैती की षड्यंत्र को रचा। दरअसल थाना सिविल लाइन स्थित कोर्ट रोड की टोकरियां वाली गली में डकैती की वारदात हुई थी। इस मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही दो आरोपितों की धरपकड़ जारी है। पकड़े गए आरोपी गुरप्रीत सिंह के खिलाफ बटाला में हत्या का भी मामला दर्ज है।

By naveen rajput Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 01 Jul 2024 09:01 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 09:01 PM (IST)
ड्राइवर की बेटी ने प्रेमी के साथ रचा था डकैती का षड्यंत्र, सात गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। जिले के थाना सिविल लाइन स्थित कोर्ट रोड की टोकरियां वाली गली में डकैती की वारदात की साजिशकर्ता पीड़ित परिवार के चालक की बेटी ही निकली। तलाकशुदा आरोपित महिला ने अपने मंगेतर और उसके दोस्तों के साथ मिलकर उक्त वारदात को बुधवार की सुबह अंजाम दिया था। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र से तीन और चार आरोपितों को अमृतसर के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार कर लिया है।

सीपी रंजीत सिंह ढिल्लों और एडीसीपी अभिमन्यु राणा ने बताया कि सातों आरोपितों के कब्जे से 14.40 लाख रुपये नगद, 936 ग्राम सोना-चांदी के गहने, वारदात में इस्तेमाल की गई हांडा इमेज कार और बाइक बरामद की है। पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान मजीठा रोड स्थित इंद्रा कालोनी निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी, जंडियाला के अमरकोट गांव निवासी संदीप सिंह, खंडवाला निवासी दीपक कुमार के रूप में बताई है।

वारदात को अंजाम देकर महाराष्ट्र फरार हुए आरोपित

जबकि अमृतसर के विभिन्न हिस्सों से काबू किए गए चार आरोपित की पहचान अजनाला थाने के अधीन पड़ते सारंगदेव गांव निवासी हरदेव सिंह, गुरटेक सिंह (24), उसकी मंगेतर खंडवाला निवासी शिवानी लता (ड्राइवर की बेटी) और राजासांसी की बाबा जवंद सिंह कालोनी निवासी हरपाल सिंह के रूप में बताई है। गुरप्रीत सिंह मजीठा रोड पर ही सब्जी का कारोबार करता है और वारदात को अंजाम देने के बाद उक्त तीनों आरोपित महाराष्ट्र फरार हो गए। मामला कुछ दिन बाद शांत होने के बाद आरोपितों को फिर लौट आना था।

चालक की बेटी शिवानी लता है तलाकशुदा

सीपी ने बताया कि पीड़ित जीया लाल ने अपने घर में नरिंदर मोहन मेहता को बतौर कार का चालक रखा हुआ था। नरिंदर मोहन की बेटी शिवानी लता तलाकशुदा है। अक्सर वह अपने मालिकों के बारे में अपने परिवार के साथ बात किया करते थे। शिवानी गहनों और नगदी के घर में होने के बारे में सुना तो अपने प्रेमी गुरटेक सिंह के साथ डकैती की साजिश रच ली। सीपी ने बताया कि मामले में दो अन्य आरोपितों को काबू किया जाना बाकी है। उनके कब्जे में भी नगदी और सोने के गहने बरामद किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें: Amitsar News: अजनाला थाने के ASI और SHO की ऑडियो वायरल, एक दूसरे से कर रहे गाली-गलौज; DSP बोले- पुरानी है रिकॉर्डिंग...

घरों में ना रखें इतनी बड़ी राशि- सीपी

सीपी रंजीत सिंह ने जनता से अपील की है कि करोड़ों की राशि और कीमती गहने घरों में रखने की बजाए बैंक में रखे। इतना ज्यादा कीमती सामान रखना खतरे से खाली नहीं है। घर में रखे कर्मचारियों के सामने भी अपने कीमती सामान या फिर घर में रखी नगदी के बारे में जिक्र ना करें। इसे अपराध को होने से रोका जा सकता है।

गुरप्रीत सिंह का आपराधिक रिकॉर्ड

गुरप्रीत सिंह के खिलाफ बटाला में हत्या का मामला दर्ज है इसके साथ ही गुरदासपुर में नशा तस्करी के आरोप में भी नामजद है। जबकि संदीप सिंह के खिलाफ हत्या प्रयास के लिए गोलियां चलाने के आरोप में केस दर्ज है।

ये भी पढ़ें: SAD विंग्स से समर्थन जुटाने में लगे सुखबीर बादल, अब स्त्री अकाली दल ने पार्टी प्रधान के नेतृत्व में जताया विश्वास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.