Move to Jagran APP

Punjab: अमृतसर में गैंगस्टरों और पुलिस के बीच एनकाउंटर, एक आरोपी जख्मी; सोडा कारोबारी के घर पर की थी फायरिंग

अमृतसर में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच गुरुवार की तड़के 300 बजे मुठभेड़ हुई। पता चला है दोनों तरफ से लगभग 30 से ज्यादा राउंड फायर हुए। एक गैंगस्टर की टांगों में गोलियां लगी है जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाते हुए भागने में कामयाब हो गया। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं घायल हुए बदमाश को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 24 Oct 2024 04:52 AM (IST)
Hero Image
अमृतसर में गैंगस्टरों और पुलिस के बीच एनकाउंटर, एक आरोपी जख्मी
 नवीन राजपूत, अमृतसर। कमिश्नरेट पुलिस और गैंगस्टरों के बीच तारा वाला पुल के पास गुरुवार की तड़के 3:00 बजे मुठभेड़ हुई। पता चला है दोनों तरफ से लगभग 30 से ज्यादा राउंड फायर हुए। एक गैंगस्टर की टांगों में गोलियां लगी है जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठाते हुए भागने में कामयाब हो गया। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं, घायल हुए बदमाश को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन बदमाशों ने शुक्रवार की रात सुंदर नगर इलाके में रहने वाले सोडा कारोबारी जसदीप सिंह के घर के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। वारदात के बाद गोली चलाने वालों की जिम्मेदारी सट्टा नौशेरा गैंगस्टर ने ली थी। सट्टा दशहरा पुर्तगाल में बैठे कुख्यात गैंगस्टर गोपी घनश्यामपुर का राइट हैंड है। वारदात के बाद से पुलिस लगातार इनका पीछा कर रही थी।

मंगलवार की देर रात इन बदमाशों के न्यू अमृतसर के पास होने की लोकेशन पता चली थी। इसके बाद पुलिस ने सारे शहर में नाकाबंदी कर दीl जैसे ही वीरवार तड़के आरोपित बाइक पर सवार होकर शहर से बाहर निकलने लगे तो पुलिस ने इन्हें तारा वाला पुल के पास घेर लिया।

पुलिस टीमों को देखते ही दोनों बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दीl जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और एक बदमाश की टांगों पर गोलियां लगी। जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गयाl पुलिस ने उसे काबू कर लिया हैl

सोडा कारोबारी जगजीत सिंह ने बताया कि उनको छह महीने पहले धमकी भरे फोन आए थे लेकिन उनको सीरियस नहीं लिया था। इसके बाद रात को तीन चार बजे गेट पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गईं है।

रिश्वत लेकर अफीम तस्करों को छोड़ने के मामले में एसएचओ समेत पांच नामजद

थाना कोर्ट इसे खां में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर आर्षप्रीत कौर ग्रेवाल के खिलाफ अफीम तस्करों को पांच लाख रुपए रिश्वत लेकर उन्हें छोड़ देने पर मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने थाने के मुंशी, पुलिस चौकी बनखंडी के मुंशी और रीडर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार 1 अक्टूबर को पुलिस ने अमरजीत सिंह निवासी दातेवाल रोड कोट इसे ख़ां के खिलाफ 2 किलो अफीम बरामदगी का आपराधिक मामला दर्ज किया था, जब की उसके भाइयों से भी 3 किलो अफीम बरामद हुई थी मगर उसे पांच लाख रुपए लेकर छोड़ दिया था। अब पुलिस ने थाना कोट इसे खां की प्रभारी इंस्पेक्टर अर्शप्रीत कौर ग्रेवाल, मुंशी गुरप्रीत सिंह, चौकी बलखंडी के मुंशी राजपाल सिंह, अफीम तस्कर मनप्रीत सिंह और गुरप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कोई भी अधिकारी इसकी पुष्टि करने को तैयार नहीं है। सुबह से ही पुलिस के अधिकारी इस मामले को दबाने में लगे हुए थे, मगर देर रात पुलिस की तरफ से थाना कोट इसे ख़ां में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।