Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: ठंड से बचने के लिए कमरे में जलाई अंगीठी... फिर दम घुटने से हुई दो की मौत, ऐसे घटी घटना

चौगांवा रोड पर स्थित एक पैलेस में काम करने वाले दो युवकों की अंगीठी से दम घुटने के कारण मौत हो गई। दोनों युवकों ने ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाई थी और इसके कारण कमरे में दोनों का दम घुट गया व दोनों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान हरजिंदर सिंह निवासी तलवंडी राय दादू और बाजू निवासी बिहार के रूप में हुई है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 30 Dec 2023 08:26 PM (IST)
Hero Image
ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी के कारण दम घुटने से हुई दो लोगों की मौत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Death Due To Suffocation In Amritsar: थाना अजनाला के अधीन पड़ने वाले चौगांवा रोड पर स्थित एक पैलेस में काम करने वाले दो युवकों की दम घुटने से मौत हो गई। दोनों युवकों ने ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाई थी। अंगीठी के कारण कमरे में दोनों का दम घुट गया और मौत हो गई।

पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है। मृतकों की पहचान हरजिंदर सिंह निवासी तलवंडी राय दादू और बाजू निवासी बिहार के रूप में हुई है।

ऐसे पता चला घटना का

घटना का पता उस समय चला जब उन्हें सुबह उठाने के लिए पैलेस का एक कर्मचारी उनके पास पहुंचा। उन्होंने दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा नहीं खुला, जिसके पश्चात कर्मचारी ने अपने साथियों को बुलाकर दरवाजा तुड़वाया और अंदर देखा तो दोनों के शव पड़े हुए थे।

पैलेस के मालिक प्रवीण कुमार ने बताया कि दोनों ही युवक उनके पास पिछले कई सालों से काम कर रहे थे। शुक्रवार की रात को ही दोनों रोजाना की तरह अपने कमरे में चले गए। पिछले दिनों से ठंड काफी है तो दोनों ने अपने कमरे में अंगीठी जला ली और अंगीठी जलाकर वह दोनों कमरे में सो गए।

ये भी पढे़ं- जेल में जैमर नहीं... अंदर बजती है मोबाइल की घंटियां, सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रही अंगुली; सरकार भी नहीं दे रही ध्यान

शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद स्वजनों को सौंपा

अंगीठी से कमरे में हुई गैस के कारण दोनों का दम घुट गया और दोनों की मौत हो गई। दोनों के परिवारों को इस बारे सूचित किया, जिसके पश्चात पुलिस को भी सूचित किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर शवों को स्वजनों को सौंप दिया।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी का कहना था कि पुलिस ने 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शवों का पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को शव दे दिए है।

ये भी पढे़ं- पंजाब को मिला नए साल का तोहफा... आसान हुआ अमृतसर से दिल्‍ली का सफर, लुधियाना पहुंची वंदे भारत