Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amritsar News: अमृतसर से शिमला के लिए 16 नवंबर से चलेगी फ्लाइट, मात्र एक घंटे में पूरा होगा सफर

अमृतसर से शिमला के लिए 16 नवंबर को फ्लाइट शुरू होने वाली है। एयरलाइन नाम की यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन ही यात्रियों को सफर करवाएगी। गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के प्रवक्ता के मुताबिक यह फ्लाइट अमृतसर से मंगलवार वीरवार और शनिवार को उड़ान भरेगी। सप्ताह में तीन दिन उड़ने वाली इस फ्लाइट का अमृतसर से शिमला और शिमला से अमृतसर के व्यापारियों को खासा लाभ होगा।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 13 Nov 2023 09:54 AM (IST)
Hero Image
अमृतसर से शिमला के लिए 16 नवंबर से चलेगी फ्लाइट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता अमृतसर। (Punjab News) अमृतसर से शिमला के लिए 16 नवंबर को फ्लाइट शुरू होने वाली है। एयरलाइन नाम की यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन ही यात्रियों को सफर करवाएगी।

सप्ताह में तीन दिन ही भरेगी उड़ान

गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के प्रवक्ता के मुताबिक यह फ्लाइट अमृतसर से मंगलवार वीरवार और शनिवार को उड़ान भरेगी।

व्यापारियों को ज्यादा लाभ

सप्ताह में तीन दिन उड़ने वाली इस फ्लाइट का अमृतसर से शिमला और शिमला से अमृतसर के व्यापारियों को खासा लाभ होगा। पता चला है कि आने वाले दिनों में यह फ्लाइट रोजाना कर दी जाएगी।

तो वहीं दूसरी तरफ एनआरआइज को कनाडा अमेरिका-आस्ट्रेलिया से दिल्ली पहुंचने के लिए इतना परेशान नहीं होना पड़ रहा है जितना दिल्ली से अपने गांव तक पहुंचने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। कारण है जालंधर तक पहुंचने के लिए एयरपोर्ट टर्मिनल मौजूद होने के बावजूद हवाई सेवा उपलब्ध नहीं है। करोना के बाद आदमपुर एयरपोर्ट बंद हो गया और पौने चार साल बीत जाने के बावजूद फ्लाइट शुरू नहीं हो सकी।

ऐसे में अब वर्ष 2023 में यानी 31 दिसंबर से पहले फ्लाइट शुरू होने को लेकर संशय बना हुआ है। हालांकि सिविल एविएशन से संबंधित अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव से पहले हर हाल में फ्लाइट शुरू हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री व सांसद कर चुके हैं केंद्रीय नागर विमानन मंत्री से संपर्क आदमपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू करने का मसला लोकसभा उपचुनाव के दौरान भी उठा।