Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab Crime: 'परिवार को जान से मार दूंगा', गैंगस्टर ने आम आदमी पार्टी के नेता से मांगी 50 लाख की रंगदारी

अटारी में गैंगस्टरों ने आम आदमी पार्टी के हलका अध्यक्ष जसविंदर सिंह ढिल्लों से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। रंगदारी न देने पर उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। इस घटना के बाद व्यापारियों और दुकानदारों में रोष है। उन्होंने आप नेता के समर्थन में अटारी-वाघा रोड पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे तक यह धरना जारी रहा।

By Vicky Kumar Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:54 AM (IST)
Hero Image
व्यापारियों और दुकानदारों ने आप नेता के हक में समर्थन करते हुए अटारी-वाघा रोड पर जाम लगा दिया।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। जिले में नेताओं को गैंगस्टरों द्वारा धमकियां देकर रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकियां देने का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वीरवार को आम आदमी पार्टी हलका अटारी में व्यापार मंडल के अध्यक्ष जसविंदर सिंह ढिल्लों को गैंगस्टरों ने फोन करके 50 लाख की रंगदारी मांगी।

वहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक जुगल किशोर शर्मा को कुछ अज्ञात युवकों ने जान से मारने की धमकी दी। पूर्व विधायक ने थाना बी डिवीजन में इसकी शिकायत कर दी है। आप नेता को दी गई धमकी में गैंगस्टरों ने साफ कहा कि अगर उन्हें यह रंगदारी नहीं दी तो फिरोजपुर में जो हुआ है, उसी तरह से उनके साथ होगा। पहले वह उनके परिवार को मारेंगे, फिर उन्हें मार दिया जाएगा।

इस घटना के बाद अटारी में व्यापारियों और दुकानदारों में रोष है। व्यापारियों और दुकानदारों ने आप नेता के हक में समर्थन करते हुए अटारी-वाघा रोड पर जाम लगा दिया।

करीब दो घंटे तक यह धरना जारी रहा, जिससे नेशनल हाईवे जाम हो गया। धरनाकारियों को पुलिस ने आकर समझाया और कार्रवाई करने का भरोसा दिया, जिसके पश्चात धरनाकारियों ने धरना खत्म कर दिया।

फिलहाल थाना घरिंडा की पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धमकियां देने और रंगदारी मांगने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। वहीं आप नेता को सुरक्षा भी मुहैया करवा दी गई है और उनके घर क आस-पास भी गश्त बढ़ा दी गई है।

व्यापार मंडल के अध्यक्ष जसविंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि दुकानदारों और व्यापारियों को गैंगस्टरों द्वारा धमकियां देकर रंगदारी मांगने के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे है।

अटारी में कई ऐसे दुकानदार और व्यापारी है, जो डर के साये में जी रहे है। उन्हें कई बार फोन पर धमकियां दी गई है। लेकिन वह लग डर के कारण चुप रहते है, क्योंकि वह लोग अपने परिवार की सुरक्षा के कारण ऐसा कर रहे है।

कई बार उन लोगों ने पुलिस को शिकायते की, लेकिन उनकी कोई सुनवाई ही नहीं हुई, जिसके चलते लोग अब चुप ही रहते है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें व उनके परिवार को किसी तरह का कोई भी नुक्सान होता है तो इसके लिए पंजाब सरकार ही जिम्मेवार होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ला एंड आर्डर कंट्रोल करने में नाकाम रही है, यहीं कारण है कि पूरे पंजाब में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है।

आप सरकार ला एंड ऑर्डर कंट्रोल करने में पूरी तरह फेल: राणिके

धरने के दौरान हलका अटारी के शिअद इंचार्ज व पूर्व कैबिनेट मंत्री गुलजार सिंह राणिके भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने इस घटना की निंदा की और कहा कि पंजाब सरकार ला एंड आर्डर कंट्रोल करने में नाकाम रही है। आप सरकार ने झूठे वायदे करके सत्ता हासिल की और सत्ता में आने के बाद लोगों को भूल गई। अपने आप को लोगों की हितैषी करने वाली पंजाब सरकार जनता विरोधी निकली है।

इस सरकार के आने के बाद लोगों ने समझा था कि नई सरकार आई है और यह बदलाव करेगी, लेकिन इस सरकार ने बदलाव तो कुछ नहीं किया, लेकिन जो काम इस सरकार के समय में हो रहे है, वह काम अकाली-भाजपा, कांग्रेस की सरकार के समय नहीं हुए। रंगदारी और धमकियां मिलने की घटनाएं तो आम ही हो गई है।

पूर्व विधायक जुगल किशोर शर्मा ने बताया कि 17 सितंबर 2024 की सुबह 9.51 बजे उन्हें किसी का फोन आया और उन्हें धमकी देते हुए कहने लगा कि आप राजनीतिक एवं सामाजिक जो कार्य कर रहे हैं, उस पर हमारी नजर है। हम आपको देख लेंगे। उन्होंने कहा कि फोन करने वाले शख्स ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

इस संबंधी उन्होंने तुरंत थाना बी डिवीजन के एसएचओ हरिंदर सिंह को उन्होंने शिकायत भी कर दी है। उन्होंने तुरंत तुरंत कार्रवाई भी शुरु कर दी। उन्हें आश्वासन मिला है कि जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि धमकी भरे फोन आना आज कल आम बात हो गई है।

-विक्की कुमार 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर