Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंजाब में नशे की समस्या पर राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने जताई चिंता, भगवंत मान सरकार को लेकर कही ये बात

पंजाब में नशे की बढ़ती समस्या पर राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि पंजाब के नौजवानों में नशे का रुझान तेजी से बढ़ रहा है। राज्यपाल ने नशे और कैंसर के बढ़ते मामलों को बड़ी चुनौती बताया और कहा कि इससे निपटने के लिए सरकार और जनता को मिलकर काम करना होगा। तभी इसका समाधान होगा।

By Gurmeet Singh Luthra Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
पंजाब में नशे की समस्या पर राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने जताई चिंता।

जागरण संवाददाता, अमृतसर। राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने पंजाब में नशे के बढ़ रहे रुझान पर चिंता जताई है। एसजीपीसी के अधीन चल रहे श्री गुरु रामदास इंस्टीच्यूट आफ मेडिकल साईंस एंड अस्पताल के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि कटारिया ने कहा कि

प्रदेश में नशे के बढ रहे रुझान व बिक्री चिंता का विषय है। बकौल कटारिया, पंजाब के नौजवानों में नशे का रुझान तेजी से बढ रहा है। नशा व केंसर के बढते रुझान को बड़ी चुनौती करार देते हुए राज्यपाल ने आगे कहा कि इस चुनौती से पंजाब सरकार व जनता को मिलकर निपटना होगा। इसपर अंकुश लगाने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने होंगे।

'प्रदेश में ही सारा नशा कंज्यूम' 

समारोह को संबोधित करते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि पूर्व अकाली सरकार के दौरान नशे की तस्करी का आरोप लगाने वाली आप सरकार के कार्यकाल में तो नशा गली-गली, गांव -गांव बिक रहा है।

उन्होंने एक पुलिस अधिकारी का नाम लिए बिना कहा कि उक्त पुलिस अधिकारी ने उनके समक्ष खुलासा किया है कि पूर्व की सरकारों के दौरान तो नशे की खेप पाकिस्तान सीमा से आकर पंजाब से सीधा दिल्ली तथा अन्य राज्यों में पहुंच जाती थी लेकिन अब तो नशे की खपत पंजाब में ही होने लगी है, सारा नशा पंजाब में ही कंज्यूम हो जाता है, दिल्ली में बिक्री के लिए नशा बचता ही कहां है?

उन्होने मुख्यमंत्री भगवंत मान से जानना चाहा कि सतारुढ होने के पहले एक महीने में ही नशा खत्म करने का दावा करने वाले सीएम अब बताएं कि सरकार का ढाई साल का कार्यकाल बीत जाने के बावजूद वह नशा बंद क्यों नहीं करवा सके हैं ? नशाे पर अंकुश क्यों नहीं लग सका है? इस मौके पर एसजीपीसी महासचिव रजिंदर सिंह मेहता , अस्पताल के प्रबंधक डा. एपी सिंह भी मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें